close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अलवर: जिला प्रशासन ने लॉन्च किया युवा शक्ति एप, युवाओं के रोजगार का खुलेगा रास्ता

युवाओं के रोजगार और स्किल डेवलपमेंट के विकास के लिए अलवर जिला प्रशासन ने सकारात्मक भूमिका निभाने के लिए युवा शक्ति एप लॉन्च किया है.

अलवर: जिला प्रशासन ने लॉन्च किया युवा शक्ति एप, युवाओं के रोजगार का खुलेगा रास्ता
इस दौरान कलेक्टर के अलावा नगर विकास सचिव कान्हाराम मौजूूद थे. (फाइल फोटो)

अलवर: युवाओं के रोजगार और स्किल डेवलपमेंट के विकास के लिए अलवर जिला प्रशासन ने सकारात्मक भूमिका निभाने के लिए युवा शक्ति एप लॉन्च किया है. जिला परिषद सभागार में गुरुवार को जिला कलेक्टर इंद्रजीत सिंह और नगर विकास सचिव कान्हाराम ने प्रेस वार्ता में यह जानकारी दी. इस एप को भी एप गुरु माने जाने वाले इमरान खान ने बनाया है. माना जा रहा है जिला प्रशासन की यह पहल युवाओ के रोजगार के रास्ते खोलने में मददगार साबित होगी.

आज देश मे बेरोजगारी सबसे बड़ी समस्या है. इस दौरान जिले में लाखों युवा हर जिले में बेरोजगार मिल जायेंगे. सरकारी स्तर पर भले ही इन्हें रोजगार मुहैया कराने के प्रयास नाकाफी नजर आते है. लेकिन रोजगार से पूर्व आवयश्कता है युवाओं को उनकी क्षमताओं के आधार पर तराशने की. जिससे उन्हें अच्छी जॉब मिल सके.

इसके लिए जिला प्रशासन द्वारा एक नवाचार करते हुए अलवर जिले में युवा शक्ति एप लॉन्च किया है. जिसमें सरकार की विभिन्न योजनाओं के साथ ही स्किल डेवलपमेंट से लेकर रोजगार दिलाने में सहायक सिद्ध होगा. इसमे कैरियर ऑपर्चुनिटी, स्किल इंफ्रास्ट्रक्चर, न्यूज़ एंड अपडेट, कैरियर गाइडेंस अन्य कई तरह के फीचर्स का समावेश किया गया है. 

जिला कलेक्टर इंद्रजीत सिंह ने बताया इसे ग्रामीण क्षेत्र के बेरोजगार युवाओं को जोड़ने के लिए आई टी आई को नोडल सेंटर बनाया जाएगा, साथ ही ग्राम चौपाल लगाकर स्थानीय आईकॉन युवाओ के मार्फ़त जागरूकता अभियान चलाकर वहां से चयनित युवाओ को औधोगिक क्षेत्र में ट्रेनिग करवा कर उसे रोजगार दिलाने की दिशा में काम किया जाएगा.