करौली: प्रभारी सचिव ने कोरोना जांच बढ़ाने का दिया निर्देश, कहा-समय पर पूरी हो योजनाएं

जिला प्रभारी सचिव कैलाश वर्मा ने कलेक्ट्रेट सभागार में कोरोना जागरूकता अभियान की समीक्षा की एवं बीमारी से लड़ने के लिए किए जा रहे कार्यों की जानकारी ली.

करौली: प्रभारी सचिव ने कोरोना जांच बढ़ाने का दिया निर्देश, कहा-समय पर पूरी हो योजनाएं
फाइल फोटो करौली

आशीष चतुर्वेदी/करौली: जिला प्रभारी सचिव व एमडी, आरएफसी कैलाश वर्मा रविवार को करौली के दौरे पर रहे. इस दौरान उन्होंने कलेक्ट्रेट सभागार में कोरोना जागरूकता अभियान की समीक्षा की एवं बीमारी से लड़ने के लिए किए जा रहे कार्यों की जानकारी ली.

ये भी पढ़ें: ग्रह-नक्षत्रों नहीं, इस रक्षाबंधन चलेगी बहनों की मर्जी, सालों बाद आया है शुभ संयोग

इसके साथ ही, अधिकारियों को कोरोना (Corona) की रोकथाम के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए. इस दौरान प्रभारी सचिव ने सीएमएचओ को कोरोना की जांच के लिए अधिक नमूने लेने एवं जांच का दायरा बढ़ाने के भी निर्देश दिए. साथ ही, जिले में चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं की समीक्षा की एवं अधिकारियों को समय पर लक्ष्य प्राप्ति के निर्देश दिए.

बैठक में प्रभारी सचिव कैलाश वर्मा ने अधिकारियों से कोरोना महामारी से बचाव के लिए, जारी एडवाइजरी का पालन कराने, आमजन को कोरोना (Corona) के प्रति जागरूक करने के लिए चलाए जा रहे अभियानों में तेजी लाने एवं जिले के अलग-अलग क्षेत्रों में जाकर व्यापारी तथा आमजन के अधिक जांच नमूने लेने के निर्देश दिए.

 

 

इसके साथ ही, लोगों से भी घर से निकलते समय फेस मास्क (Mask) लगाने, समय-समय पर साबुन या हैंड सैनिटाइजर (Sanitizer) से हाथ धोने एवं भीड़भाड़ वाले स्थानों पर जाने से बचने की अपील की. बैठक में प्रभारी सचिव ने अधिकारियों को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) की मंशा के अनुरूप गरीब कल्याण के लिए चलाई जा रही योजनाओं का लाभ पात्र, लोगों को दिलाने एवं निर्धारित समय पर लक्ष्य प्राप्ति के निर्देश दिए हैं.

ये भी पढ़ें: कोविड संकट के बीच CM गहलोत ने PM मोदी को लिखा पत्र, की ये मांग...