जयपुर: SMS अस्पताल में डॉक्टरों की सुरक्षा में लगाए गए बाउंसर्स, खुश नहीं जनता

अस्पताल परिसर में जल्द ही 30 लाख रुपये की लागत से अलार्मिंग सिस्टम भी लगाया जाएगा, जिसके करीब 10 जगह पैनिक बटंस लगाए जाएंगे.  

जयपुर: SMS अस्पताल में डॉक्टरों की सुरक्षा में लगाए गए बाउंसर्स, खुश नहीं जनता
अस्पताल में बाउंसर्स लगाने के फैसले की चौतरफा आलोचना भी हो रही है.

जयपुर: एसएमएस (SMS) अस्पताल के रेजिडेंट्स आखिर मान गए हैं. एसएमएस अस्पताल (Sawai Man Singh Hospital) से राहत की खबर ये है कि अब रेजिडेंट्स हड़ताल या कार्य बहिष्कार पर नहीं जाएंगे. रेजिडेंट्स की तरफ से SMS अस्पताल प्रशासन को जो मांगें दी गई थी, उनको मान लिया गया है.

इनमें से एक प्रमुख मांग जो कि डॉक्टर्स की सुरक्षा के लिए 16 बाउंसर्स लगाना था, उसका इंप्लीमेंटेशन सोमवार को किया जा चुका है. वहीं अस्पताल में बाउंसर्स लगाने के फैसले की चौतरफा आलोचना भी हो रही है.

दरअसल SMS अस्पताल (Sawai Man Singh Hospital) में आए दिन चिकित्सकों के साथ होने वाली मारपीट की घटनाओं को रोकने के लिए ये फैसला लिया गया है. इसके साथ ही अस्पताल परिसर में जल्द ही 30 लाख रुपये की लागत से अलार्मिंग सिस्टम भी लगाया जाएगा, जिसके करीब 10 जगह पैनिक बटंस लगाए जाएंगे.

अगर अस्पताल में किसी भी स्टाफ के साथ अप्रिय घटना होती है तो पैनिक बटन दबाकर मैसेज कंट्रोल रूम भेजा जाएगा. इसके चलते तुरंत सिक्योरिटी मौके पर पहुंचेगी. इसके साथ ही रेजिडेंट्स ने ये भी अस्पताल प्रशासन से एक सकारात्मक मांग रखी है कि गंभीर मरीजों के लिए अलग से वार्ड की व्यवस्था की जाए ताकि उन्हें उपचार प्राथमिकता के साथ देने में आसानी रहे. इसके अलावा रेजिडेंट्स ने आम जनता से ये भी अपील की है कि अस्पताल में लगाए जा रहे बाउंसर्स से डरने की जरूरत नहीं है. वो सिर्फ असामाजिक तत्वों के लिए लगाए जा रहे हैं.