Jaisalmer : असामाजिक तत्वों की घटिया करतूत, तोड़ा भीमराव अंबेडकर मूर्ति का चश्मा

शुक्रवार को राह चलते राहगीरों द्वारा मूर्ति पर लगे चश्मे को क्षतिग्रस्त पाया तो बड़ी संख्या में समाजसेवी अंबेडकर पार्क में एकत्रित हुए और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग करने लगे. 

Jaisalmer : असामाजिक तत्वों की घटिया करतूत, तोड़ा भीमराव अंबेडकर मूर्ति का चश्मा
घटना के बाद सुबह से ही भीड़ का जुटना शुरू हो गई.

Jaisalmer: जैसलमेर के जोधपुर रोड (Jodhpur Road) स्थित अंबेडकर पार्क (Ambedkar Park) में लगी भीमराव अम्बेडकर (B. R. Ambedkar) की आदमकद की मूर्ति पर लगे चश्मे को क्षतिग्रस्त किया, जिससे आमजन एवं अम्बेडकर विचारधारा के समर्थकों की भावनाओं को गहरा झटका लगा है.

यह भी पढ़ें- जारी है मूर्तियों से छेड़छाड़ का सिलसिला, अब राजस्थान और यूपी में आंबेडकर की मूर्ति तोड़ी

 

आज प्रात: शुक्रवार को राह चलते राहगीरों द्वारा मूर्ति पर लगे चश्मे को क्षतिग्रस्त पाया तो बड़ी संख्या में समाजसेवी अंबेडकर पार्क में एकत्रित हुए और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग करने लगे. फिलहाल मूर्ति को कपड़े से ढक दिया गया है. 

इस घटना के बाद सुबह से ही भीड़ का जुटना शुरू हो गई. वहीं, जैसलमेर उप जिला प्रमुख डॉ. भूपेन्द्र कुमार बारूपाल, रेशमाराम भील, बाबूलाल लीलावत, मोहनलाल बारूपाल, रमेश बलोच, मूल सिंह, अमृतलाल, प्रेमाराम भील, हरीश इनाखिया दलित एकता मंच जैसलमेर जिलाध्यक्ष, वकील टीकू राम गर्ग सहित कई लोग आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े हैं. 

गौरतलब है कि पूर्व में भी मूर्ति को नुक़सान पहुंचाया जा चुका है लेकिन एक बार फिर किसी असामाजिक तत्वों ने सामाजिक एवं राष्ट्रीय भावनाओं के साथ खेलने का दुसाहस किया है. इस दौरान अम्बेडकर आयोजन कमेटी के तत्वाधान में जय भीम समर्थकों, समाजसेवियों एवं दलित एकता मंच ने एक आवाज में कहा कि जल्द से जल्द आरोपियों को गिरफ्तार किया जाए और इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति न हो.

Reporter- Shankar Dan