चौमूं: हरमाड़ा के उदयपुरिया गांव में गहराया पेयजल संकट, लोगों ने किया प्रदर्शन

राजधानी जयपुर के हरमाड़ा इलाके में उदयपुरिया ग्राम पंचायत में पेयजल आपूर्ति नहीं होने के कारण सहित गांव के लोग परेशान हैं. 

चौमूं: हरमाड़ा के उदयपुरिया गांव में गहराया पेयजल संकट, लोगों ने किया प्रदर्शन
महंगे दामों पर टैंकर से पानी मंगवाना पड़ रहा है.

प्रदीप सोनी, चौमूं: राजधानी जयपुर के हरमाड़ा इलाके में उदयपुरिया ग्राम पंचायत में पेयजल आपूर्ति नहीं होने के कारण सहित गांव के लोग परेशान हैं. ग्रामीणों को महंगे दामों पर निजी टैंकर से पानी मंगवाना पड़ रहा है. पिछले 3 साल से गांव के लोग पेयजल को लेकर त्रस्त हैं. 

ये भी पढ़ें: टिड्डियों से निपटने के लिए केंद्र की तैयारी पूरी, हैलीकॉप्टर से होगा दवा का छिड़काव

स्थानीय लोगों ने जनप्रतिनिधियों से लेकर अधिकारियों को भी पेयजल व्यवस्था करवाने को लेकर ज्ञापन सौंपा लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई. आज पेयजल आपूर्ति की मांग को लेकर दर्जनों महिलाओं ने गांव में खाली मटके लेकर प्रदर्शन किया. स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि पहले न्यू ट्रांसपोर्ट नगर से पेयजल सप्लाई की जाती थी, लेकिन दूरी ज्यादा होने के कारण से अब न्यू ट्रांसपोर्ट नगर से भी पानी नहीं पहुंच पा रहा है. 

ऐसे में उन्हें महंगे दामों पर टैंकर से पानी मंगवाना पड़ रहा है. आर्थिक तंगी के चलते लोग पानी नहीं मंगवा पा रहे हैं और परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. स्थानीय लोगों ने उदयपुरिया गांव को बीसलपुर पेयजल योजना से जोड़ने की मांग की है. 

दरअसल, हरमाड़ा इलाके की कई कॉलोनियों में बीसलपुर योजना से पेयजल की सप्लाई की जाती है. यदि उदयपुरिया गांव को बीसलपुर योजना से जोड़ा जाता है तो पानी का संकट खत्म हो जाएगा और लोगों को राहत मिलेगी.

ये भी पढ़ें: कांग्रेस के कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं ने सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ाई धज्जियां, पायलट ने लताड़ा