नागौर: नशे के कारोबार का भंडाफोड़, करीब 2 लाख प्रतिबंधित टेबलेट बरामद

 नागौर सदर थाना पुलिस को प्रतिबंधित श्रेणी की टर्माडोल हाइड्रोक्लोराइड टेबलेट की बड़ी खेप नाकाबंदी के दौरान एक ट्रक की तलाशी में मिली है.

नागौर: नशे के कारोबार का भंडाफोड़, करीब 2 लाख प्रतिबंधित टेबलेट बरामद
1 लाख 97 हजार पांच सौ टेबलेट भरी हुई थी.

हनुमान तंवर, नागौर: राजस्थान के नागौर में नशे की बड़ी खेप पुलिस के हाथ लगी है. नागौर सदर थाना पुलिस को प्रतिबंधित श्रेणी की टर्माडोल हाइड्रोक्लोराइड टेबलेट की बड़ी खेप नाकाबंदी के दौरान एक ट्रक की तलाशी में मिली है.

ये भी पढ़ें: राजस्थान के इन जिलों में 5 दिन होने वाली है झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

नागौर एसपी श्वेता धनक्कड़ के निर्देशन में 15 अगस्त को शुरू किए गए नशा मुक्त भारत अभियान के तहत एक टीम बनाकर नशे के अवैध कारोबार पर लगाम लगाने की कार्रवाई की गई. टीम ने मुखबिर की सूचना पर रात्रि गस्त के दौरान जोधपुर हाइवे पर तड़के चार बजे नाकेबंदी कर एक ट्रक को रुकवाया तो ड्राइवर ने उतर कर भागने की कोशिश की. जिस पर टीम ने ड्राइवर को पकड़ कर ट्रक की तलाशी ली गई. जिसमें अनाज भरा हुआ था, लेकिन इस अनाज के साथ ही प्रतिबंधित टर्माडोल हाइड्रोक्लोराइड टेबलेट से भरे कार्टून बरामद हुए. जिसमे 1 लाख 97 हजार पांच सौ टेबलेट भरी हुई थी. 

इस टेबलेट की बिक्री पर पूरी तरह से प्रतिबंध है. इसके चलते इसको चोरी छिपे नशे के कारोबार में लिप्त लोग मंगवाते और चोरी छिपे इस टेबलेट के आदि हो चुके लोगों को बेचते हैं. बरामद की गई नशे की इस खेप की एमआरपी के हिसाब से कीमत 39 लाख रुपये से ज्यादा है. हालांकि जानकारी के अनुसार इसको ब्लेक में बेचा जाता है. जिससे इसकी ब्लेक मार्किट की रेट और भी ज्यादा होने की संभावना है. सदर थाना पुलिस ने ट्रक की तलाशी में 9 किलो डोडा चुरा बीबी बरामद किया है. 

अवैध रूप से प्रतिबंधित दवा और डोडा पोस्त परिवहन करने के आरोप में पुलिस ने आरोपी ड्राइवर तारासिंह निवासी पंजाब को गिरफ्तार किया है. जिसे आज न्यायालय में पेश किया जाएगा. पुलिस इस मामले में तह तक जाने की बात कह रही है. पुलिस यह भी जानकारी जुटाने की कोशिश कर रही है कि नशे के इस अवैध कारोबार के तार नागौर में किन लोगों से जुड़े हुए हैं. जिले में नशीली दवाओं की इतनी बड़ी खेप बरामद करने की यह पहली और बड़ी कार्रवाई है.

ये भी पढ़ें: गणेश चतुर्थी पर भी कोरोना का साया, सोने-चांदी के खरीद उत्साह में दिखी कमी