Dungarpur: Corona संक्रमण को लेकर प्रशासन सख्त, Ratanpur Border पर चेक पोस्ट शुरू

चेक पोस्ट पर तीन शिफ्ट में आरएसी के जवान और पुलिस के जवान बारी-बारी से ड्यूटी देते हुए गुजरात और कोरोना प्रभावित महाराष्ट्र (Maharashtra) से आने वाले यात्री वाहनों की चेकिंग कर रहे हैं.

Dungarpur: Corona संक्रमण को लेकर प्रशासन सख्त, Ratanpur Border पर चेक पोस्ट शुरू
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Dungarpur: प्रदेश में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) को रोकने के लिए राजस्थान सरकार (Rajasthan Government) के निर्देश पर डूंगरपुर (Dungarpur) जिले में राजस्थान-गुजरात (Rajasthan-Gujarat) के रतनपुर बॉर्डर (Ratanpur Border) पर जिला प्रशासन की ओर से चेक पोस्ट शुरू की गई है. 

यह भी पढ़ें- डूंगरपुर में बढ़ रहा कोरोना का प्रकोप, अस्पतालों में बढ़ाई गई ऑक्सीजन बेड की संख्या

 

चेक पोस्ट पर तीन शिफ्ट में आरएसी के जवान और पुलिस के जवान बारी-बारी से ड्यूटी देते हुए गुजरात और कोरोना प्रभावित महाराष्ट्र (Maharashtra) से आने वाले यात्री वाहनों की चेकिंग कर रहे हैं. यात्रियों से पुलिस कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट मांग रही है और नेगेटिव रिपोर्ट प्रस्तुत नहीं करने वाले यात्रियों का गाड़ी नंबर और नाम पता नोट किया जा रहा है और ऐसे लोगों को सशर्त प्रदेश की सीमा में प्रवेश दिया जा रहा है.

यह भी पढ़ें- डूंगरपुर में लगातार बढ़ रहा कोरोना संक्रमण, एक दिन में इतने अधिक पॉजिटिव केस

 

यह रिकॉर्ड पुलिस द्वारा प्रशासन को दिया जाएगा. इसके बाद चिकित्सा विभाग की टीमें संबंधित व्यक्ति के घर जाकर स्क्रीनिंग करेंगी और लक्षण दिखने पर उनकी कोरोना जांच कराई जाएगी. 

बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या एक लाख पार हो चुकी है. ऐसे में महाराष्ट्र और गुजरात से आने वालों की राजस्थान में प्रवेश से पहले शक्ति से चेकिंग की जा रही है.

Reporter- Akhilesh Sharma