लॉकडाउन में डूंगरपुर पुलिस की इस पहल पर फिदा हुआ राजस्थान, सबने की तारीफ

डूंगरपुर पुलिस लॉकडाउन के चलते परेशान जरूरतमंदों की सेवा में भी पीछे नहीं है.

लॉकडाउन में डूंगरपुर पुलिस की इस पहल पर फिदा हुआ राजस्थान, सबने की तारीफ
प्रतीकात्मक तस्वीर.

अखिलेश शर्मा, डूंगरपुर: जिले में कोरोना वायरस को लेकर पिछले चार दिनों से लॉकडाउन है. इस लॉकडाउन को सफल बनाने के लिए अपनी जिंदगी की परवाह न करते हुए डूंगरपुर पुलिस बड़ी ही मुस्तैदी से अपनी ड्यूटी निभा रही है.

इस दौरान पुलिस बिना काम के घरों से निकलने वालों पर भले सख्ती से पेश आ रही हो लेकिन उसके साथ डूंगरपुर पुलिस लॉकडाउन के चलते परेशान जरूरतमंदों की सेवा में भी पीछे नहीं है.

डूंगरपुर जिले की कोतवाली, आसपुर, दोवड़ा, साबला, सागवाड़ा, धम्बोला, रामसागड़ा थाने के पुलिसकर्मियों ने आगे आते हुए अपने वेतन से भोजन के पैकेट तैयार करवाए और अपने-अपने क्षेत्र में जरूरतमंद लोगों को वितरित किए. वहीं, पुलिस की इस पहल की हर कोई तारीफ करते नजर आया.

बता दें कि पूरे देश के साथ ही राजस्थान (Rajasthan) भी कोरोना वायरस (Coronavirus) के संकट का सामना कर रहा है. संकट की इस घड़ी में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेशवासियों से सहयोग की अपील की है. इसके लिए विशेष रूप से 'कोविद-19 रिलीफ फंड' भी बनाया गया है. इसी के चलते कई मंत्रियों समेत आमजन पीड़ितों की मदद के लिए आगे आ रहे हैं.

मुख्यमंत्री की सभी राजनीतिक दलों के जनप्रतिनिधियों से अपील की है. उन्होंने कहा कि संकट की इस घड़ी में जरूरतमंदों तक भोजन राशन पहुंचाने में आगे आकर सहयोग करें.