Dungarpur Samachar: मां की ममता हुई शर्मसार, शिशु गृह के गेट पर मिली नवजात

डूंगरपुर जिले (Dungarpur Samachar ) में एक बार फिर मां की ममता के शर्मसार होने का मामला सामने आया है. 

Dungarpur Samachar: मां की ममता हुई शर्मसार, शिशु गृह के गेट पर मिली नवजात
प्रतीकात्मक तस्वीर

Dungarpur: राजस्थान के डूंगरपुर जिले (Dungarpur Samachar) में एक बार फिर मां की ममता के शर्मसार होने का मामला सामने आया है. बेटे और बेटी में किसी तरह का भेद नहीं करने की सीख भले ही दी जाती है, लेकिन एक मां ने बेटी (newborn ) पैदा होने पर उसे फिर लावारिस छोड़ दिया. इसके बाद उसे जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, जहां नवजात बच्ची का इलाज चल रहा है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार समाज कल्याण विभाग (Social Welfare Department) के शिशु गृह की केयर टेकर आशा ने सोमवार सुबह गेट के सामने ही एक नवजात को लावारिस (Unclaimed) पड़ा हुआ देखा. नवजात खून से लथपथ थी, मानोॆ उसका जन्म कुछ समय पहले ही हुआ हो और फिर उसे वहां छोड़ा गया हो. 

नवजात बच्ची थी, जिसे केयर टेकर ने अपने कब्जे में लिया. इसकी सूचना कोतवाली थाना पुलिस (Dungarpur Police) को भी दी गई. इसके बाद नवजात को डूंगरपुर जिला अस्पताल (Dungarpur District Hospital) में भर्ती करवाया गया, जहां एसएनसीयू वार्ड में उसका इलाज किया जा रहा है. नवजात पूरी तरह से स्वस्थ बताई जा रही है और केयर टेकर उसका ख्याल रख रही है. फिलहाल पुलिस मामले में महिला की तलाश कर रही है और अस्पतालों में रिकॉर्ड को खंगाला जा रहा है.

ये भी पढ़ें: Jaipur News: Budget 2021 से Rajasthan के कारोबारियों को हैं ये बड़ी उम्मीदें!