ढाई करोड़ से अधिक की राशि अपने खाते में डाली, खुलासा होने पर खाते को किया सीज
Advertisement

ढाई करोड़ से अधिक की राशि अपने खाते में डाली, खुलासा होने पर खाते को किया सीज

डूंगरपुर जिले की चितरी सरकारी स्कूल के एक बाबू द्वारा फर्जीवाड़ा करते हुए एरियर बिल के नाम पर ढाई करोड़ से अधिक की राशि अपने खाते में डालने का मामला सामने आया है.

ढाई करोड़ से अधिक की राशि अपने खाते में डाली

Sagwara: डूंगरपुर जिले की चितरी सरकारी स्कूल के एक बाबू द्वारा फर्जीवाड़ा करते हुए एरियर बिल के नाम पर ढाई करोड़ से अधिक की राशि अपने खाते में डालने का मामला सामने आया है. वहीं उसमे से 50 लाख की राशि बाबू द्वारा निकाली भी गई है. बैंक से मिली जानकारी पर डूंगरपुर कोषाधिकारी ने सागवाड़ा पहुंचकर जांच शुरू कर दी है. वहीं, शिक्षा विभाग को मामले से अवगत करवाया है. 

डूंगरपुर जिला कोष कार्यालय के जिला कोषाधिकारी जितेन्द्र मीणा ने बताया कि कल चितरी स्कूल के बाबु हेमंत कुमार पाटीदार के खाते में एक ही दिन में 54-54 लाख के ट्रांजेक्शन किए गए. इसकी जानकारी बैंक ने उनको दी. खुलासा होने के बाद कोषाधिकारी ने इसकी जांच शुरू की और सारे ट्रांजेक्शन खंगाले, जिसमे सामने आया की बाबू हेमंत कुमार पाटीदार ने 30 मई 2022 को 6 लाख 70 हजार रुपए अपने खाते में डाले. इसके बाद 20 जून को करीब 62 लाख रुपये का ट्रांजेक्शन किया गया. 

वहीं, गुरुवार को उसी खाते में 54-54 लाख के तीन ट्रांजेक्शन उसी खाते में किए गए. बैंक ने शक के आधार पर सूचना दी और यह गड़बड़ी पकड़ में आ सकी. जिला कोषाधिकारी जितेन्द्र मीणा ने बताया कि स्कूल के बाबू हेमंत कुमार पाटीदार के ओबरी स्थित बैंक आफ बड़ौदा के खाते को सीज कर दिया गया है, जिसमें ढाई करोड़ रुपए के करीब की राशि उनके खाते में डाली गई थी. वहीं, वर्तमान में २ करोड़ के करीब राशी मौजूद है. 

बाबू हेमंत ने गुरुवार दोपहर को उसी खाते से 10 लाख रुपये निकाले थे. जिला कोषाधिकारी जितेन्द्र मीणा ने बताया कि 30 मई के बाद बाबू हेमंत के खाते में ट्रांजेक्शन बढ़ गया था. ऐसे में अब तक की जांच में यह कहा जा सकता है कि 30 मई के बाद बाबू हेमंत के खाते में जो भी ट्रांजेक्शन हुआ है, वह फ्राड की श्रेणी में है. इस पूरे मामले में उप जिला कोष कार्यलय सागवाड़ा की लापरवाही भी है, जिसकी जांच भी की जा रही है. वहीं, उन्होंने बताया कि मामले की जानकारी शिक्षा विभाग को दे दी गई है और बाबू हेमंत के खिलाफ जो भी कार्रवाई होगी, वह शिक्षा विभाग की ओर से की जाएगी. 

Report- Akhilesh Sharma

यह भी पढ़ें- Aaj Ka Rashifal: दुश्मन से बच कर रहें मेष-वृषभ, ये राशि के लोग होंगे मालामाल  

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Trending news