Dungarpur: डूंगरपुर में अपने हक के लिए भटक रही बहन, भाई पर लगाया ये आरोप
Advertisement

Dungarpur: डूंगरपुर में अपने हक के लिए भटक रही बहन, भाई पर लगाया ये आरोप

Dungarpur: डूंगरपुर में भाई ने दिया बहन को धोखा पिता की जायदाद में हक के लिए कलेक्ट्रेट पहुंची बहिन.आरोपी भाई के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने के साथ ही हक दिलाने की बहन ने करी मांग.

एसडीएम को शिकायत देती जमीला

Dungarpur: डूंगरपुर में पिता की जायदाद में से हक के लिए एक बेटी दर-दर भटकने को मजबूर है. पीड़ित बेटी ने अपने भाई पर पिता की फर्जी वसीयत बनाकर जमीन हड़पने और कोर्ट के स्टे बावजूद उक्त जमीन में से प्लाट काटकर भेजने के आरोप लगाए हैं. पीडिता ने डूंगरपुर एसडीएम को ज्ञापन देकर भाई के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने और उसे उसका हक दिलाने की मांग की है. पिता की जायदाद में से हक नहीं मिलने व भाई द्वारा फर्जी वसीयत बनाकर जमीन हड़पने से परेशान महिला कलेक्ट्रेट पहुंची.

इस दौरान आलम मगरी निवासी 60 वर्षीय जमीला पत्नी फैयाज बैग ने बताया की उसके तीन बहिनें व एक भाई है. जिसमे से उसकी दो बहिनों की मौत हो चुकी है और अब वह और उसका भाई ही मौजूद है. वहीं शहर की आलम मगरी मोहल्ले में उसके पिता आलम खां के नाम से खसरा नम्बर 1035 में 11 बीघा 2 बिस्वा कृषि भूमि स्थित है. पीड़िता ने बताया कि पिता आलम खां की मौत के बाद उसके छोटे भाई 55 वर्षीय मोहम्मद अयूब ने वर्ष 1996 में पिता की फर्जी वसीयत बनाकर पूरी जमीन अपने नाम करवा ली थी. जिसके बाद पीडिता ने कोतवाली थाने में मामला भी दर्ज करवाया था और विधि विज्ञान प्रयोगशाला की जांच में उक्त वसीयत पर फर्जी हस्ताक्षर पाए गए थे.

वहीं जमीला ने बताया कि वर्ष 2013 में डूंगरपुर एसडीएम कोर्ट ने उक्त जमीन विवाद पर दोनों पक्षों को यथा स्थिति बनाए रखने के आदेश दिए थे. जिसमें विवादास्पद स्थल, मौके की स्थिति एवं दस्तावेज में किसी भी तरह का फेरबदल नहीं करने के आदेश दिए थे, लेकिन उसके बावजूद जमीला के भाई मोहम्मद अयूब ने हाल ही में उक्त जमीन में प्लाट काटकर बेच दिए हैं. इस पूरे मामले में पीड़िता ने डूंगरपुर एसडीएम को मामले की शिकायत करते हुए, मामले की निष्पक्ष जांच करने व आरोपी भाई के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने के साथ ही उसे हक दिलाने की मांग की है.

Reporter - Akhilesh Sharma

खबरें और भी हैं...

बस 10 दिन का इंतजार फिर पश्चिमी राजस्थान के किसानों के मोबाइल पर जा आएगी पानी की जानकारी

श्याम बाबा को हैप्पी बर्थडे बोलने पहुंचे लाखों भक्त, 56 भोग और 151 किलो केक का लगा भोग

Chanakya Niti : जिंदगी में स्त्री हो या पुरुष ये गलत काम किया तो बर्बादी निश्चित

Trending news