IAS डॉ. इन्द्रजीत यादव ने संभाला डूंगरपुर कलेक्टर का पद, चिकित्सा और ग्रामीण विकास पर रहेगा फोकस
Advertisement

IAS डॉ. इन्द्रजीत यादव ने संभाला डूंगरपुर कलेक्टर का पद, चिकित्सा और ग्रामीण विकास पर रहेगा फोकस

डॉ. इन्द्रजीत यादव ने डूंगरपुर जिले के 64 वें कलेक्टर के रूप में पदभार ग्रहण किया है.

IAS डॉ. इन्द्रजीत यादव ने संभाला डूंगरपुर कलेक्टर का पद, चिकित्सा और ग्रामीण विकास पर रहेगा फोकस

Dungarpur: जोधपुर विकास प्राधिकरण के आयुक्त पद से तबादला होकर आए साल 2015 आईएएस बैच के अधिकारी डॉ. इन्द्रजीत यादव ने बुधवार को  डूंगरपुर जिले के 64 वें कलेक्टर के रूप में पदभार ग्रहण किया है. पदभार ग्रहण करने के बाद कलेक्टर यादव मीडिया से रूबरू हुए जिसमें उन्होंने अपनी प्राथमिकाताओं को गिनाया. साथ ही जिले में चिकित्सा के क्षेत्र और ग्रामीण विकास के क्षेत्र में प्रमुख फोकस करने की बात कही.

साल 2015 आईएएस बैच के अधिकारी डॉ. इन्द्रजीत यादव जोधपुर विकास प्राधिकरण के आयुक्त पद से तबादला होकर डूंगरपुर पहुंचे. डूंगरपुर पहुंचने पर एडीएम हेमेन्द्र नगर, जिला परिषद सीईओ दीपेन्द्र सिंह सहित कलेक्ट्रेट के कार्मिको ने आईएएस डॉ. इन्द्रजीत यादव का स्वागत किया. वहीं, इसके बाद आईएएस डॉ. इन्द्रजीत यादव ने कलेक्टर चैम्बर में डूंगरपुर जिले के 64 वें कलेक्टर के रूप में पदभार ग्रहण किया.

इसके बाद कलेक्टर डॉ. इन्द्रजीत यादव ने एडीएम और जिला परिषद सीईओ ने डूंगरपुर जिले और सरकार की ओर से चलाई जा रही योजनाओं के क्रियान्वयन के संबंध में जानकारी दी गई. कलेक्टर डॉ. इन्द्रजीत ने कहा कि राज्य सरकार की फ्लेगशिप योजनाओं को धरातल पर लागू करते हुए पात्र लोगों को लाभ पहुचाने के लिए कार्य किये जाएंगे.

यह भी पढ़े- Dungarpur: एसपी राशि डोगरा ने ली पहली क्राइम मीटिंग, तस्करों के खिलाफ ये निर्देश

उन्होंने कहा कि, ग्रामीण विकास विभाग की योजनाओं के माध्यम से गरीबों को काफी फायदा पहुंचाया जा सकता है, ऐसे में इस विभाग पर भी उनकी खास नजर रहेगी. डॉ. इन्द्रजीत ने बताया कि वह आईएएस अधिकारी होने के साथ एमबीबीएस भी है, ऐसे में आदिवासी क्षेत्र में चिकित्सा सेवाओं को मजबूत करना और इसमें सुधार लाते हुए गरीबों को बेहतर चिकित्सा सुविधाए उपलब्ध कराना भी उनकी प्राथमिकताओं में रहेंगी. 

Reporter: Akhilesh Sharma

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें  

Trending news