बंगाल से आकर डूंगरपुर में डॉक्टर बन खेल रहा था लोगों की जिंदगी के साथ और फिर....
Advertisement

बंगाल से आकर डूंगरपुर में डॉक्टर बन खेल रहा था लोगों की जिंदगी के साथ और फिर....

डूंगरपुर जिले के आसपुर ब्लॉक के हमीरपुरा गांव में बीती रात स्वास्थ्य विभाग ने एक झोलाछाप के क्लिनिक पर छापा मारा. स्वास्थ्य विभाग की टीम ने फर्जी तरीके से चल रहे क्लिनिक को सीज किया. 

झोलाछाप डॉक्टर

Aspur: डूंगरपुर जिले के आसपुर ब्लॉक के हमीरपुरा गांव में बीती रात स्वास्थ्य विभाग ने एक झोलाछाप के क्लिनिक पर छापा मारा. स्वास्थ्य विभाग की टीम ने फर्जी तरीके से चल रहे क्लिनिक को सीज किया. 

यह भी पढ़ें-विद्यार्थियों के सामने शिक्षकों ने की गंदी हरकत, फूटा ग्रामीणों का गुस्सा, स्कूल पर लगाया ताला

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मौके से भारी मात्रा में एस्टरॉयड और अन्य दवाइयां भी जब्त की है. वहीं बिना डिग्री लोगो की जान के साथ खिलवाड़ करने पर बीसीएमओ की रिपोर्ट पर निठाउवा पुलिस ने बंगाली झोलाछाप को गिरफ्तार किया है.

जिले के आसपुर ब्लॉक सीएमएचओ डॉ योगेश उपाध्याय ने बताया कि हमीरपुरा गांव के एक घर में फर्जी तरीके से क्लिनिक चलाकर लोगों के जीवन के साथ खिलवाड़ करने की शिकायत मिली थी. जिस पर ब्लॉक सीएमएचओ डॉ योगेश उपाध्याय, पिंडावल पीएचसी प्रभारी डॉ सुनील कुमार, फार्मासिस्ट नयनेश पंड्या और लोकेन्द्र सिंह ने रात को हमीरगांव गांव में संबंधित घर में छापा मारा.

इस दौरान टीम ने देखा कि झोलाछाप अपने घर की पहली मंजिल पर जनरल स्टोर चला रहा था, वहीं नीचे बेसमेंट में 5 बेड का अस्पताल व्यवस्थित कर रखा था. इस दौरान क्लिनिक में कुछ मरीज भी मौजूद थे, जब टीम ने लोगों से संवाद किया तो बताया कि वे दिखाने आये हैं. इधर टीम ने जब फर्जी तरीके से क्लिनिक चला रहे झोलाछाप बंगाल निवासी अमित मंडल से उसकी डिग्री मांगी तो उसके पास किसी भी तरह की कोई डिग्री नहीं थी.

जिस पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने निठाउवा थाना पुलिस को सूचना दी. इधर फर्जी क्लिनिक में भारी मात्रा में दवाएं व स्ट्रॉयड व अन्य इंजेक्शन भी अवैध रूप से रखे हुए थे, जिनको स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जब्त किया. इतना ही नहीं झोलाछाप द्वारा लोगों की ऊपरी बाधाओं का निवारण करने के लिए झाड़-फूंक भी की जाती थी.

यह भी पढ़ें-जीजा ने साली का गला दबाकर कुएं में फेंका, स्थिति गंभीर

इधर निठाउवा पुलिस के मौके पर पहुंचने पर आसपूर ब्लॉक सीएमएचओ डॉ योगेश उपाध्याय की रिपोर्ट पर बंगाली झोलाछाप को गिरफ्तार किया. फिलहाल स्वास्थ्य विभाग ने क्लिनिक को सीज कर दिया है.

Reporter- Akhilesh Sharma

Trending news