नागौर: कमल रंगवाला के रिश्तेदारों पर ED, GST और IT की कार्रवाई

नागौर जिले में गुटखा किंग के नाम से प्रसिद्ध कमल रंगवाला और उसके रिश्तेदारों पर अब जीएसटी और आयकर विभाग के बाद अब ईडी ने भी अपना शिकंजा कस लिया है.

नागौर: कमल रंगवाला के रिश्तेदारों पर ED, GST और IT की कार्रवाई
17 जुलाई को कमल रंगवाला के विभिन्न ठिकानों पर केंद्रीय टीमों ने छापेमारी की थी

हनुमान तंवर, नागौर: राजस्थान के नागौर जिले में गुटखा किंग के नाम से प्रसिद्ध कमल रंगवाला और उसके रिश्तेदारों पर अब जीएसटी और आयकर विभाग के बाद अब ईडी ने भी अपना शिकंजा कस लिया है. आज कमल रंगवाला के भांजे गौरीशंकर पित्ती के दो ठिकानों पर ईडी, जीएसटी और आयकर विभाग की संयुक्त कार्रवाई हुई है. जिसमें करोड़ों की कर चोरी का खुलासा होने की संभावना है. 

ये भी पढ़ें: विधानसभा सत्र बुलाने के लिए गहलोत सरकार ने राज्यपाल को भेजा तीसरा प्रस्ताव

गत 17 जुलाई को कमल रंगवाला के विभिन्न ठिकानों पर केंद्रीय टीमों ने छापेमारी की थी और करोड़ों की अघोषित आय के साथ साथ कर चोरी का मामला सामने आया था. इसके बाद कमल रंगवाला और उसके कुछ रिश्तेदारों को केंद्रीय टीमें अपने साथ ही ले गई थी और फिलहाल तिहाड़ जेल में कैद है. 

पुख्ता सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कमल रंगवाला से के ठिकानों पर कार्रवाई में हवाला कारोबार से भी इसके तार जुड़े होने की बात भी सामने आई है. जिसमे उसके कुछ रिश्तेदारों के बीबी संलिप्त होने की जानकारी केंद्रीय टीमों को मिलने के बाद आज नागौर में कमल रंगवाला के भांजे के यहां ईडी सहित तीनों विभागों की संयुक्त कार्रवाई की गई है. जिसमे करोड़ों की अघोषित आय और कर चोरी के मामले के साथ साथ हवाला कारोबार से जुड़े होने की जानकारी संयुक्त टीमों को मिली है. 

पुख्ता सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रवर्तन निदेशालय की टीमों ने बीकानेर और दिल्ली में भी कमल रंगवाला के ठिकानों पर कार्रवाई की है.

ये भी पढ़ें: भारत-पाक सीमा पर फिर उलझा एक अहम मामला, जानिए वजह...