यात्रियों से भरी ट्रेन का इंजन डिब्‍बों से अलग होकर 2 Km दूर तक चला गया, ड्राइवर को नहीं चला पता

जोड़कियां गांव के पास आज सुबह एक बड़ा रेल हादसा होते होते टल गया. हनुमानगढ़ के नजदीकी गांव जोड़किया के पास श्रीगंगानगर जा रही रेल का प्रेशर पाइप फट गया और रेल का इंजिन डिब्बों से अलग हो गया

यात्रियों से भरी ट्रेन का इंजन डिब्‍बों से अलग होकर 2 Km दूर तक चला गया, ड्राइवर को नहीं चला पता
Play

हनुमानगढ़: राजस्थान के हनुमानगढ़ में शुक्रवार सुबह एक बड़ा हादसा होते होते बचा. दरअसल, हनुमानगढ़ के नजदीकी गांव जोड़किया से श्रीगंगानगर जा रही रेल का प्रेशर पाइप फटने के कारण रेल का इंजन, डिब्बों से अलग हो गया और इंजन में मौजूद ड्राइवर को भी इसकी जानकारी करीबन 2 किलोमीटर बाद हुई. हालांकि, रेलवे प्रशासन की यह लापरवाही कई लोगों के खतरनाक भी साबित हो सकती थी और लोगों की जान भी घटना में जा सकती थी लेकिन घटना में किसी भी तरह से जान-मान का नुकसान नहीं हुआ.

आपको बता दें, राजस्थान के जोड़कियां गांव के पास आज सुबह एक बड़ा रेल हादसा टल गया. दरअसल, श्रीगंगानगर जा रही रेल का प्रेशर पाइप फट गया और रेल का इंजिन डिब्बों से अलग हो गया और ध्यान देने वाली बात यह है कि ट्रेन इतनी तेज गति में थी कि काफी देर तक ड्राइवर को पता ही नहीं चला कि ट्रेन के डिब्बे अलग हो गए हैं. ड्राइवर को इसकी जानकारी करीब 2 किलोमीटर आगे जाने के बाद हुई.

जिसके बाद ड्राइवर ने ईंजन को तेज गति से वापस दौड़ाया और तेजी से आ रहे इंजन के वापस ट्रेन से टकराने से सीटों पर बैठे और खड़े यात्री गिर गए जिससे कि उनके काफी चोटें आई हैं. हादसे में 10 से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है. फिलहाल मौके पर रेलवे के अधिकारी और एम्बुलेंस पहुंच चुकी है. ये कहा जा सकता है कि बड़ा हादसा टल गया और सैंकड़ों लोगों की जान बच गई लेकिन रेलवे प्रशासन बड़ी लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ क्या कार्रवाई करेगा ये देखना होगा.