Video: विदेश में भी बजा भारतीय संस्कृति का डंका, अंग्रेजी मैडम ने अनोखे अंदाज में गाई हनुमान चालीसा
Advertisement

Video: विदेश में भी बजा भारतीय संस्कृति का डंका, अंग्रेजी मैडम ने अनोखे अंदाज में गाई हनुमान चालीसा

Hanuman Chalisa Video: गीता से लेकर हनुमान चालीसा तक दुनिया भर में पॉपुलर है. हनुमान चालीसा जहां देश के कई लोगों की जुबान पर रटी हुई है, वहीं, लोग अक्सर ही मंगलवार और शनिवार को इसका पाठ करते हैं.

Video: विदेश में भी बजा भारतीय संस्कृति का डंका, अंग्रेजी मैडम ने अनोखे अंदाज में गाई हनुमान चालीसा

Hanuman Chalisa Video: सभी जानते हैं कि भारत देश की संस्कृति और यहां के सनातन का डंका पूरी दुनिया में बज रहा है. हमारे देश की संस्कृति के बारे में कहा जाता है कि यहां की जितनी भी तारीफ की जाए, उतनी ही कम है. कई बार तो लोग भारत की संस्कृति के चलते ही विदेशों से आकर मथुरा, काशी या वृंदावन आदि जगहों पर बस जाते हैं. उनका कहना है कि उन्हें ईश्वर के आध्यात्म में मानसिक शांति मिलती है.

भारतीय देश की संस्कृति को विदेशों में खूब जोर-शोर से फॉलो किया जा रहा है. हमारे देश के मंदिरों-तीर्थ स्थलों पर अक्सर ही विदेशियों की भीड़ देखी जाती है. हमारे हिंदू देवी-देवताओं में उनकी बड़ी दिलचस्पी होती है. इन्हीं वजहों के चलते गीता से लेकर हनुमान चालीसा तक दुनिया भर में पॉपुलर है. हनुमान चालीसा जहां देश के कई लोगों की जुबान पर रटी हुई है, वहीं, लोग अक्सर ही मंगलवार और शनिवार को इसका पाठ करते हैं.

यह भी पढे़ं- सिंदूर भरने जा रहे दूल्हे के फोन पर अचानक आया यह मैसेज, पढ़ते ही मंडप छोड़कर उल्टे पांव भागा

 

आपको यह जानकर हैरानी होगी कि विदेश में भी कई लोग हनुमान चालीसा का ज्ञान रखते हैं. आज के बारे वीडियो में आप विदेशी सिंगर को देखकर हैरान रह जाएंगे. आज के वायरल वीडियो में एक विलायती गायिका ने जिस अनोखे अंदाज में हनुमान चालीसा गाई है, उसका वीडियो इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो गया है. खास बात तो यह है कि विदेशी गायिका का अनोखे अंदाज में हनुमान चालीसा गायन लोगों को काफी पसंद आ रहा है और लोग उसकी तारीफ ही कर रहे हैं.

यह भी पढे़ं- इस महिला ने 'खुद से खुद को पैदा किया', पढ़िए रोंगटे खड़े देने वाली दर्दनाक दास्तान

विदेशी गायिका ने बेहद ही प्यारे और खूबसूरत ढंग से सुरीले शुरू में हनुमान चालीसा का गायन किया है. इतना ही नहीं, उसने कई मंत्रों और श्लोकों को भी बड़े ही रोचक ढंग से पेश किया है. विदेशी गायिका के द्वारा गाई गई हनुमान चालीसा सुनकर आपका मन करेगा कि बस उसे सुनते ही जाएं. बता दें कि हनुमान चालीसा का वीडियो 5 मिनट का है. वीडियो देखकर आप कहीं से भी मन नहीं होगा कि आप उसे आगे बढ़ा दें. विदेशी गायिका का बेहद लगन के साथ हनुमान चालीसा का गायन का नजारा देख आपका मन भी भक्तिमय हो जाएगा.

बता दें कि विदेशी गायिका ने मॉडर्न टच के साथ में गिटार लेकर हनुमान चालीसा को गाया है इसके चलते विदेशों में कई युवा हमारी भारतीय संस्कृति की ओर आकर्षित हो रहे हैं. इससे उनके अंदर आध्यात्मिक की सूची हमारे देश की संस्कृति को लेकर बन रही है. हनुमान चालीसा का यह बेहद खूबसूरत सा वीडियो सनी नाम के इंस्टाग्राम यूजर ने शेयर किया है. वीडियो पर कई इंडियंस खूब जमकर कमेंट कर रहे हैं. कोई इस पर लिख रहा है जय श्री राम तो कोई जय बजरंगबली. कई लोगों ने यह भी लिखा कि भारतीय संस्कृति की ताकत इतनी ज्यादा है कि विदेशों में भी इस का डंका बजता है. वहीं कई लोगों ने अंग्रेजी महिला के हनुमान चालीसा के गायन की जमकर तारीफ की है. यह वीडियो नेटिजेंस को काफी पसंद आ रहा है. वीडियो पर 4000 से ज्यादा लाइक आ चुके हैं.

यह भी पढे़ं- Video: बेसब्र दूल्हे ने आधे रास्ते में ही खोल दिया दुल्हन का घूंघट, फिर जो हुआ, यकीं नहीं होगा

यह भी पढे़ं- सुहागरात पर रिश्तेदारों से बात करता रह गया दूल्हा, दुल्हन ने आशिक संग मिलकर कर डाला कांड

यह भी पढ़ें- Viral Video: मनपसंद दुल्हन पाते ही 'बावला' हो गया दूल्हा, मंडप में करने लगा ऐसी हरकतें

 

Trending news