Video: बिना हाथों के ही कमाल की फोटोग्राफी करता है यह शख्स, जज्बे को सब करते हैं सलाम
Advertisement

Video: बिना हाथों के ही कमाल की फोटोग्राफी करता है यह शख्स, जज्बे को सब करते हैं सलाम

Inspiring Viral Video: वीडियो एक दिव्यांग का है, जो कि किसी शादी समारोह में फोटोग्राफी कर रहा है. आपकी आंखें नम हो जाएंगी, जब आप देखेंगे कि फोटोग्राफी करने वाले शख्स के दोनों ही हाथ नहीं हैं. इसके बावजूद वह बेहद शानदार फोटोग्राफी कर रहा है.

Video: बिना हाथों के ही कमाल की फोटोग्राफी करता है यह शख्स, जज्बे को सब करते हैं सलाम

Inspiring Viral Video: अक्सर आपने लोगों को कहते हुए सुना होगा कि जिंदगी बहुत कठिन है. कई बार लोगों के पास तमाम तरह की सुविधाएं होने के बावजूद वह अपने लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाते. या यूं कहें वह करना ही नहीं चाहते. जरा सी मुश्किलें आने पर लोग ऐसे घबरा जाते हैं कि अपने हाथ ही खड़े कर देते हैं. सच्चाई तो यह है कि लोग उनकी कठिन परिस्थितियों से गुजरना ही नहीं चाहते.

जरा सी मुश्किलों में हार मानने वाले लोगों के लिए आज हम ऐसा वीडियो लेकर आए हैं, जिन्हें देखकर उन्हें न केवल प्रेरणा मिलेगी बल्कि जिंदगी में कुछ कर गुजरने का जज्बा भी जाग उठेगा.

यह भी पढ़ें- Video: सपना चौधरी के डांस को धाकड़ ताऊ ने दी दमदार टक्कर, हाथ जोड़कर बैठ गई बेचारी

कई बार आपने देखा होगा कि लोग जिंदगी के कठिन सफर और चुनौतियों से परेशान होकर हार मान लेते हैं लेकिन इस तरह के लोगों के बीच कुछ लोग ऐसे भी होते हैं, जो कि इस जिंदगी की परेशानियों को ऐसी पटखनी देते हैं कि खुद परेशानियां उल्टे पैर भाग जाती हैं. जी हां, आज के बारे में वीडियो को देखकर आप हिम्मत और हौसले से भरे जाएंगे.

यह भी पढ़ें- Viral Video: 'बहू रंगीली' गाने पर मशहूर डांसर ने किया दमदार डांस, स्टेप्स देख दीवाने हुए लोग

दरअसल, यह वीडियो एक दिव्यांग का है, जो कि किसी शादी समारोह में फोटोग्राफी कर रहा है. आपकी आंखें नम हो जाएंगी, जब आप देखेंगे कि फोटोग्राफी करने वाले शख्स के दोनों ही हाथ नहीं हैं. इसके बावजूद वह बेहद शानदार फोटोग्राफी कर रहा है. शख्स इस तरीके से काम कर रहा होता है, उसे देखकर लगेगा ही नहीं कि उसे अपनी जिंदगी से कोई शिकायत है. शायद उसने अपनी दिव्यांगता को अपनी ताकत बना लिया है. 

दोनों हाथ ना होने के बावजूद जिस ईमानदारी और सूझबूझ से काम कर रहा है, वह देखकर हर किसी का दिल गदगद हुआ जा रहा है. यह वीडियो लोगों को खूब प्रेरणा दे रहा है. दोनों हाथों से दिव्यांग शख्स कैमरा थाम कर जिस तरीके से फोटोग्राफी कर रहा है, वह हर किसी का दिल जीत ले रहा है. बता दें कि यह वीडियो भाटिया हरपाल नाम के टि्वटर हैंडल से शेयर किया गया है. इस वीडियो को इंटरनेट पर खूब पसंद किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें- OMG: यहां बेटियों को लड़कों संग संबंध बनाने के लिए पिता खुद बनाते हैं 'लव हट', करीब 10 को मिलता है बुलावा

यह भी पढ़ें- दुल्हन की सहेलियों की हरकत देख भड़क उठा दूल्हा, लोग बोले- जयमाला में ऐसा कैसे कर सकतीं

यह भी पढ़ें- मिथुन चक्रवर्ती की बहू मदालसा ने पार की बोल्डनेस की हद, टॉप सरकाकर खिंचवाए फोटोज

यह भी पढ़ें- नई बहुरिया ने छत पर उड़ा दिया गर्दा, चली हवा तो उड़ गया घूंघट, धांसू Video वायरल

Trending news