रविवार को बंद रहेगी एशिया की सबसे बड़ी मंडी, होगी विशेष साफ सफाई

जयपुर में सब्जी विक्रेताओं के कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों से थोक कारोबारी भी चिंता में है.

रविवार को बंद रहेगी एशिया की सबसे बड़ी मंडी, होगी विशेष साफ सफाई
प्रतीकात्मक तस्वीर

जयपुर: राजस्थान की राजधानी जयपुर में सब्जी विक्रेताओं के कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामलों से थोक कारोबारी भी चिंता में है. इसके चलते जयपुर फल और सब्जी थोक विक्रेता संघ ने रविवार को मुहाना फल सब्जी टर्मिनल बंद करने का निर्णय लिया है. 

मंडी संघ के अध्यक्ष राहुल तंवर ने बताया कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए रविवार को मंडी बंद रखी जाएगी. इस दौरान विशेष साफ-सफाई और प्लेटफार्म सैनिटाइज किए जाएंगे. जयपुर में चिकित्सा विभाग के रेंडम जांच में कई खुदरा विक्रेता कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. 

ऐसे में संक्रमण की चेन ब्रेक करने के लिए मंडी कारोबारियों ने यह निर्णय लिया है. मुहाना मंडी में भी पिछले दिनों एक पपीता कारोबारी संक्रमित पाया गया था. इसके बाद से लगातार रविवार को अवकाश रखा जा रहा हैं.

आपको बता दें कि राजस्थान में लगातार कोरोना (Corona) के पॉजिटिव केस सामने आ रहे हैं. मौतों का आंकड़ा भी लगातार बढ़ रहा है. राजस्थान में 15 मई के सुबह 9 बजे तक कोरोना पॉजिटिव मरीजों के 55 नए मामले आए हैं. इसके बाद राजस्थान में कोरोना पॉजिटिव का कुल आंकड़ा 4589 हो गया है. वहीं, इनमें से 2646 मरीज रिकवर हो चुके हैं. साथ ही, कोरोना पॉजिटिव 125 मरीजों की मौत भी हो चुकी है.

वहीं, राजस्थान में 15 मई को सुबह 9 तक कोरोना एक्टिव केस की संख्या 1818 हो गई है. राजस्थान में 15 मई को सबुह जयपुर से 11 कोरोना के नए मामले सामने आए, उदयपुर से 9, कोटा से 29, झुंझुनूं से 1, करौली से 1, दौसा से 1, डूंगरपुर से 1, बारां से 1, भरतपुर से 1 पॉजिटिव केस सामने आए है. 

ये भी पढ़ें: प्रवासियों से कोरोना संक्रमण रोकने के लिए राजस्थान सरकार तैयार, बनाई यह रणनीति