close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

आरक्षण: राजस्थान सरकार की अधिसुचना के बाद भी गुर्जर परेशान, मेघवाल से की मुलाकात

सरकारी भर्तियों में आरक्षण का फायदा नहीं मिलने से नाराज कर्नल किरोड़ी सिहं बैंसला गुर्जर समाज के प्रतिनिधि मंडल के साथ सामाजिक न्याय एंव अधिकारीता मंत्री मास्टर भंवर लाल मेघवाल से मुलाकात की.

आरक्षण: राजस्थान सरकार की अधिसुचना के बाद भी गुर्जर परेशान, मेघवाल से की मुलाकात
मेघवाला नें चर्चा के बाद सम्बंधि नोडल अधिकारीयों के साथ मीटिंग रखी.

जयपुर: आरक्षण की मांग को लेकर लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे गुर्जर समाज के लोगों को अभी भी राहत नहीं मिली हैं. राजस्थान सरकार नें गुर्जरों को 5 प्रतिशत आरक्षण की अधिसुचना जारी कर आरक्षण देने की बात तो की है लेकिन अभी तक गुर्जरों को आरक्षण का फायदा नहीं मिल रहा है. 

सरकारी भर्तियों में आरक्षण का फायदा नहीं मिलने से नाराज कर्नल किरोड़ी सिहं बैंसला गुर्जर समाज के प्रतिनिधि मंडल के साथ सामाजिक न्याय एंव अधिकारीता मंत्री भंवर लाल मेघवाल से मुलाकात की. मंत्री मेघवाला के निजी निवास पर करीब 1 घंटे तक चली बैठक में गुर्जर प्रतिनिधि मंडल नें मंत्री भवर लाल के सामने आ रही दिक्कतो को रखा. गुर्जर समाज के छात्रों को छात्रवृति नहीं मिलने, सरकारी भर्तियों में अभी तक आरक्षण लागू नहीं होने सहित विभिन्न समस्याओं को रखा.

जिसके बाद में मंत्री मेघवाल नें प्रतिनिधि मण्डल को आश्वासन देते हुए कहा कि अगले दो दिनों में सभी समस्याओं का हल हो जाएगा. सरकार हर स्तर पर हर सम्भव मदद का प्रयास कर रही है. सरकार पर गुर्जर समाज के लोगों को भरोसा रखना होगा. गुर्जरों को आरक्षण भी दिया गया है और सरकारी भर्तियों में भी इसका फायदा मिलेगा.

सरकारी स्तर पर हो रही देरी का समाधान किया जाएगा. आपको बता दें कि गुर्जर समाज के प्रतिनिधि मंडल से मंत्री मेघवाला नें चर्चा के बाद सम्बंधि नोडल अधिकारीयों के साथ मीटिंग रखी और आ रही दिक्कतों को जल्द से जल्द हल करने की बात कही.