राजस्थान: नकली शराब निर्माण का भंडाफोड़, भारी मात्रा में सामान जब्त

सहायक आबकारी अधिकारी निरोधक दल के नेतृत्व में हुई इस कार्रवाई में तसई गांव से शराब कारखाने से भारी मात्रा में नकली शराब बनाने का सामान जब्त किया गया है.

राजस्थान: नकली शराब निर्माण का भंडाफोड़, भारी मात्रा में सामान जब्त
पुलिस लगातार ऐसे शराब माफियाओं पर कड़ी कार्रवाई कर रही है.

जुगल गांधी/अलवर: एक तरफ पूरा देश कोरोना वायरस (Coronavirus) व लॉकडाउन (Lockdown) से जूझ रहा है. वहीं, शराब माफिया आज भी नकली शराब बनाने में सक्रिय नजर आ रहे हैं. खबर के मुताबिक, अलवर के कठूमर क्षेत्र में आबकारी विभाग और पुलिस ने सयुंक्त कार्रवाई करते हुए नकली शराब का कारखाना पकड़ा है.

सहायक आबकारी अधिकारी निरोधक दल के नेतृत्व में हुई इस कार्रवाई में तसई गांव से शराब कारखाने से भारी मात्रा में नकली शराब बनाने का सामान जब्त किया गया है. वहीं, राजगढ़ थाने के एसआई कीर्ति मीणा ने कहा कि मुखबिर ने सूचना दी थी कि कठूमर क्षेत्र के तसई गांव में अवैध रूप से कर्मपाल सिंह द्वारा शराब का कारखाना चलाया जा रहा है.

इसके बाद, तसई निवासी करमपाल के मकान पर दबिश की कार्रवाई की गई. इस दौरान 52 लीटर अवैध शराब, एक पैकिंग मशीन, व्हिस्की के 43 पब्बे, आईबी 58 पब्बे, खाली प्लास्टिक के 6000 पब्बे, 800 ढक्कन, 250 गत्ता कार्टून व पब्बे पर चिपकाने वाले ढोला मारू के 500 व घूंमर ब्राड के 6197 रैपर जब्त किए गए.

वहीं, कीर्ति मीणा ने कहा कि आरोपी फरार हो गया है और उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. इधर, आबकारी अधिकारी ने कहा कि गुप्त सूचना मिलने पर हमने कार्रवाई की है तथा भारी मात्रा में अवैध शराब निर्माण का भंडाफोड़ किया है. बता दें कि राजस्थान में आबकारी विभाग और पुलिस लगातार ऐसे शराब माफियाओं पर कड़ी कार्रवाई कर रही है.