भीलवाड़ा: आबकारी विभाग की बड़ी कार्रवाई, 1 करोड़ की शराब की बरामद

जिला आबकारी अधिकारी मुकेश देवका ने बताया कि पंचायती राज चुनाव को लेकर आबकारी कमिश्नर ने शराब तस्करों पर नजर रखने व कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.

भीलवाड़ा: आबकारी विभाग की बड़ी कार्रवाई, 1 करोड़ की शराब की बरामद
नागालैंड में पंजीकृत कंटेनर के नंबर के आधार पर तस्करों की तलाश की जा रही है.

दिलशाद खान/भीलवाड़ा: राजस्थान में भीलवाड़ा आबकारी विभाग ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए नाकाबन्दी तोड़ भागे कंटेनर से एक करोड़ की हरियाणा निर्मित शराब बरामद की है. जबकि कंटेनर सवार तस्कर मौके से भाग निकला. नागालैंड में पंजीकृत कंटेनर के नंबर के आधार पर तस्करों की तलाश की जा रही है.

जिला आबकारी अधिकारी मुकेश देवका ने बताया कि पंचायती राज चुनाव को लेकर आबकारी कमिश्नर ने शराब तस्करों पर नजर रखने व कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. इसी की पालन में रेग्यूलर नाकाबंदी की जा रही है. विभाग के एईओ महिपाल सिंह, पीईओ रामगोपाल गुर्जर व सीआई आशीष शर्मा की टीम मंगलवार रात भीलवाड़ा हाइवे 79 पर सिंगोली चौराहे पर नाकाबंदी कर रही थी.

सुबह करीब साढ़े चार बजे अजमेर की ओर से आया एक कंटेनर को रोकने का प्रयास किया तो वह नाकाबंदी तोड़कर चित्तौड़गढ़ की ओर तेजी से भाग निकला. संदेह के आधार पर आबकारी टीम ने कंटेनर का पीछा किया. करीब डेढ़ किलोमीटर दूर जाने के बाद कंटेनर को साइड पर खड़ा कर चालक फरार हो गया.

इसी दौरान, वहां पहुंची आबकारी टीम ने कंटेनर को कब्जे में लिया और कंटेनर को खोलने के बाद जांच की तो उसमें अंग्रेजी शराब मिली. सीआई आशीष शर्मा ने बताया कि कंटेनर में सात अलग-अलग ब्रांड की शराब की 1325 पेटी मिली. इसकी कीमत करीब एक करोड़ रुपए है.  उन्होंने बताया कि शराब हरियाणा में निर्मित और बिक्री की है, जो हरियाणा से गुजरात ले जाई जा रही थी.