Barmer: कार्रवाई करने गई आबकारी टीम पर हमला, सीआई और जवान को आई चोटें

राजस्थान के बाड़मेर जिले (Barmer News) में इन दिनों हथकड़ व अवैध शराब की धरपकड़ हेतु विशेष अभियान चलाया जा रहा है. 

Barmer: कार्रवाई करने गई आबकारी टीम पर हमला, सीआई और जवान को आई चोटें
मारपीट के दौरान आबकारी सीआई कुनाराम सुथार व एक जवान के हाथ पर भी हल्की चोट आई है.

बाड़मेर: राजस्थान के बाड़मेर जिले (Barmer News) में इन दिनों हथकड़ व अवैध शराब की धरपकड़ हेतु विशेष अभियान चलाया जा रहा है. इस दौरान सिवाना उपखंड के भीमगोड़ा गांव में कार्यवाही के लिए पहुंची आबकारी टीम (Excise team) व पूर्व सरपंच के परिवार सदस्यों के बीच हुई तीखी नोकझोंक हमले में बदल गई. घटना में चार ग्रामीण घायल हुए है, जिन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सिवाना (Community Health Center Siwana) में भर्ती करवाया गया. 

मारपीट के दौरान आबकारी सीआई कुनाराम सुथार व एक जवान के हाथ पर भी हल्की चोट आई है. वहीं, झड़प में सीआई की वर्दी भी फट गई है. इसे लेकर आबकारी विभाग की ओर से सिवाना थाने में राजकार्य में बाधा डालने का मामला दर्ज करवाया गया है. जानकारी के मुताबिक बुधवार शाम करीब 5 बजे आबकारी अधिकारी कुनाराम सुथार के नेतृत्व में टीम भीमगोड़ा ग्राम पंचायत की पूर्व सरपंच रेखादेवी पत्नी अमियाराम के घर पहुंची. 

टीम ने अवैध शराब बिक्री की बात कहकर तलाशी शुरू की तो परिवार सदस्य शराब नहीं होने की बात कहकर टीम से अड़ गए. आपस में चल रही नोकझोंक मारपीट तक पहुंच गई. इस पर आबकारी विभाग के जवान व परिवार सदस्य आपस में उलझ गए. जिसमें भटाराम, विशनाराम, धोलकी देवी व मंजूदेवी को चोटें आई. जिन्हें सिवाना के सीएचसी में भर्ती करवाया गया हैं. पीड़ित परिवार का आरोप है कि आबकारी विभाग की टीम ने शराब बिक्री की बात कहकर उनके व परिवार सदस्यों के साथ मारपीट की. 

भीमगोड़ा निवासी मंजूदेवी ने रिपोर्ट पेश कर बताया कि मदनसिंह पुत्र जबरसिंह व दो अन्य हाथ मे लाठियां लेकर उसके घर मे घुसे. उन्होंने उसका ओढ़ना फाड़कर मारपीट करनी शुरू कर दी. वहीं, उसकी 10 वर्षीय पुत्री के पैर पर लाठी से वार कर दिया. बीच बचाव में आए उसके देवर पटाराम व विशनाराम के साथ मारपीट कर उन्हें बंदी बना दिया. वहीं, फोन लगाकर आबकारी विभाग बालोतरा की टीम को मौके पर बुलाया. आबकारी टीम ने आते ही बेल्ट व लाठियों से मारपीट की. ग्रामीणों ने आकर उन्हें छुड़ाया. सिवाना पुलिस ने दोनों पक्षों के मामले दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ें: श्रवण नक्षत्र में हैं ये 3 बड़े ग्रह, बेहद कष्टकारी होगा आने वाला समय, जान लें उपाय!