लॉकडाउन से उद्योगों को उबारने की कवायद, रीको में 238 पदों पर सीधी भर्ती को दी गई मंजूरी

प्रदेश सरकार का फोकस लॉकडाउन के बाद आर्थिक तंत्र को सुधारने का है. इसको लेकर नीतिगत प्रयासों के साथ ही उद्योग विभाग में मानव संसाधन की कमी दूर करने के प्रयास किए जा रहे हैं. 

लॉकडाउन से उद्योगों को उबारने की कवायद, रीको में 238 पदों पर सीधी भर्ती को दी गई मंजूरी
फाइल फोटो

जयपुर: प्रदेश सरकार का फोकस लॉकडाउन के बाद आर्थिक तंत्र को सुधारने का है. इसको लेकर नीतिगत प्रयासों के साथ ही उद्योग विभाग में मानव संसाधन की कमी दूर करने के प्रयास किए जा रहे हैं. इसके लिए रीको में लंबे समय से खाली पदों को भरने की मांग मान ली गई है. रीको में 238 पदों पर सीधी भर्ती को मंजूरी दी गई है. रीको में 13 अलग अलग श्रेणियों के खाली पदों को जल्दी ही भरा जाएगा. इसके लिए शीघ्र ही विज्ञप्ति निकाल कर आवेदन मांगे जाएगें.

ये भी पढ़ें: पायलट खेमे को लेकर अजय माकन ने दिया बड़ा बयान, कहा- 'यथास्थिति बरकरार'

रीको आने वाले दिनों में औद्योगिक गतिविधियों में इजाफे के प्रयास कर रही है, इसको लेकर कई तरह राहतें देने की योजना है. टॉस्क फोर्स की रिपोर्ट भी विभाग तेजी से लागू करने की तैयारी में है. उद्योग मंत्री परसादी लाल मीणा का कहना हैं कि राज्य सरकार के उपक्रम रीको में विभिन्न श्रेणी के करीब 238 पदों को सीधी भर्ती से भरा जाएगा. 

उन्होंने सीधी भर्ती की प्रक्रिया शुरु करने के रीको की पत्रावली पर आदेश जारी कर दिए हैं. रीको में उप प्रबंधक से अधीनस्थ सहायक श्रेणी  तक के करीब 238 पद लंबें समय से रिक्त चल रहे हैं.

रीको में उपमहाप्रबंधक आईटी/टेक के 8, उपप्रबंधक एचआरडी/जीएडी/इन्फ्रा के 2, प्रोगामर कम ऑपरेटर के 2, सहायक स्थल अभियंता सिविल के 43, सहायक लेखाधिकारी द्धितीय के 23, कनिष्ठ विधि अधिकारी के 12, कनिष्ठ अभियंता पाॅवर के 3, कम्प्यूटर ऑपरेटर कम सीनियर असिसटेंट के 2, आषुलिपिक के 9, ड्राफ्ट्समैन कम ट्रेसर के 13, कनिष्ठ सहायक के 74, वाहन चालक प्रथम के 9 और अधीनस्थ सहायक के 38 पदों पर आवेदन मांगे जाएगें. रीको प्रबधंन जल्द ही इन पदों पर भर्ती प्रक्रिया को शुरू करेगा.

ये भी पढ़ें: राजस्थान के इन क्षेत्रों में 9-10 अगस्त को हो सकती भारी बारिश, IMD ने जारी किया ALERT