close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

एग्जिट पोल के नतीजे नहीं सटीक, सरकार BJP ही बनाएगी: श्रीचंद कृपलानी

युडीएच मंत्री श्रीचंद कृपलानी ने बयान देते हुए कहा कि चाहे कुछ भी हो सरकार बीजेपी ही बनाएगी

एग्जिट पोल के नतीजे नहीं सटीक, सरकार BJP ही बनाएगी: श्रीचंद कृपलानी
चुनाव परिणामों के लिए 11 दिसंबर को मतगणना की जाएगी

जयपुर: राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए शुक्रवार को मतदान की प्रक्रिया सुबह आठ बजे शुरू हुई जो शाम पांच बजे तक जारी रही. हालांकि प्रदेश में मतदान प्रकिया रफ्तार धीमी रही लेकिन दिन चढ़ते ही विधानसभा चुनाव में मतदान को लेकर लोगो का उत्साह नजर आने लगा. वहीं इस बार प्रदेश में सभी बड़ी छोटी राजनीतिक पार्टियों ने चुनाव प्रचार के लिए जमकर मेहनत की लेकिन चुनाव के बाद सभी पार्टियों के नेता काफी रिलैक्स नजर आए.

हालांकि बीजेपी के नेताओं की बात करें तो वह एग्जिट पोल के नतीजों को नकारते नजर आए. इसी कड़ी में युडीएच मंत्री श्रीचंद कृपलानी ने बयान देते हुए कहा कि चाहे कुछ भी हो सरकार बीजेपी ही बनाएगी, वसुंधरा राजे के नेतृत्व में फिर से बीजेपी सरकार बनाएगी, एग्जिट पोल के नतीजे कभी भी सटीक नहीं बैठे, ये कांग्रेसियों का दर्द है जो पुरा नहीं होगा! 

वहीं अजमेर उत्तर से भाजपा प्रत्याशी और शिक्षा व पंचायत राज मंत्री वासुदेव देवनानी भी बीजेपी जीत को लेकर आश्वस्त नजर आए. उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में राजस्थान में दोबारा भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनेगी. इसी तरह अजमेर दक्षिण से भाजपा प्रत्याशी महिला बाल विकास मंत्री अनिता भदेल ने भी विकास को महत्वपूर्ण मानकर जीत का दावा किया. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के नेतृत्व में एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी सत्ता में लौटेगी. साथ ही सभी नेता शांतिपूर्ण मतदान के लिए सभी मतदाताओं व कार्यकर्ताओं के साथ साथ प्रशासन को धन्यवाद देते दिखे. 

जबकि खबर के मुताबिक शनिवार को मुख्यमंत्री राजे पूरे दिन अपने गृह क्षेत्र झालावाड़ मे रहीं. राजे झालावाड़ के पृथ्वी विलास पैलेस में भाजपा प्रत्याशियों सहित सभी वरिष्ठ भाजपा पदाधिकारी से मतदान को लेकर चर्चा की. इस चर्चा में सांसद दुष्यंत सिंह और निहारिका भी मौजूद थे. वहीं सीएम राजे ने जनता के बीच भी गईं और सभी को मतदान के लिए धन्वाद दिया.

बता दें कि शुक्रवार को राज्य की 200 विधानसभा सीटों में से 199 पर मतदान हुआ. बसपा के उम्मीदवार लक्ष्मण सिंह के निधन की वजह से अलवर जिले के रामगढ़ निर्वाचन क्षेत्र में मतदान स्थगित कर दिया गया था. मुख्य मुकाबला कांग्रेस और भाजपा के बीच रहा. लगभग 4.74 करोड़ लोग 2,274 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला किया. इन 2,274 उम्मीदवारों में से 189 महिलाएं हैं. चुनाव परिणामों के लिए 11 दिसंबर को मतगणना की जाएगी.