आज रात से हो सकता है किसानों का दिल्ली कूच, बढ़ाई गई Jaipur-Delhi Highway की सुरक्षा

केंद्र सरकार के कृषि कानूनों को लेकर किसानों का विरोध प्रदर्शन (Farmer Protest) जारी है. 

आज रात से हो सकता है किसानों का दिल्ली कूच, बढ़ाई गई Jaipur-Delhi Highway की सुरक्षा
फाइल फोटो

जयपुर: केंद्र सरकार के कृषि कानूनों को लेकर किसानों का विरोध प्रदर्शन (Farmer Protest) जारी है. केंद्रीय कृषि कानूनों के विरोध में अब किसानों ने हाईवे जाम करने की चेतावनी दी है. किसानों के आंदोलन को देखते हुए पुलिस ने जयपुर - दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग की सुरक्षा (Security ) बढ़ा दी है. जयपुर रेंज आईजी एस.सेंगाथिर ने बताया कि किसानों का आंदोलन (Protest) जारी है. किसानों ने आज को हाईवे जाम करने की चेतावनी दी है. ऐसे में जयपुर - दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग (Jaipur Delhi Highway) की सुरक्षा बढ़ा दी है. 

राजमार्ग पर आंदोलन करने या जाम करने की स्थिति से निपटने के लिए पुलिस का अतिरिक्त जाप्ता तैनात किया गया है. हाईवे पर वाहनों के संचालन में गतिरोध उत्पन्न करने या उत्पात मचाने पर पुलिस सख्ती से निपटेगी. हाईवे की सुरक्षा के लिए पुलिस मुख्यालय से भी दो आरएसी की कंपनियां और मांगी गई है. वहीं, किसानों की ओर से सांसदों या अन्य जनप्रतिनिधियों का घेराव करने की चेतावनी देने पर भी पुलिस ने सभी सांसदों और जनप्रतिनिधियों की सुरक्षा बढ़ा दी है. उन्होंने बताया कि जनप्रतिनिधियों के निवास स्थानों के साथ ही उनके सार्वजनिक कार्यक्रमों में शामिल होने पर पुलिस का अतिरिक्त जाप्ता तैनात किया जाएगा.

राजस्थान के किसान 13 दिसम्बर को दिल्ली की तरफ कूच करेंगे. इससे पहले 12 दिसम्बर की रात तक किसानों को कोटपूतली पहुंचने का आह्वान किया गया है. किसानों के दिल्ली कूच से जयपुर -दिल्ली हाईवे जाम हो सकता है. 

देश में कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे किसान आंदोलन में राजस्थान की भागीदारी कम रही है. इसका कारण राज्य में पंचायत चुनाव में किसानों के व्यस्त होना बताया जा रहा था. इसके बाद अब राजस्थान के प्रदेश किसान संगठनों ने सामूहिक रूप से जयपुर दिल्ली राजमार्ग से दिल्ली कूच का फैसला किया. इससे पहले अब तक किसान अलग-अलग दिल्ली की तरफ कूच कर चुके हैं.

ये भी पढ़ें: Panchayat Election Result को लेकर CM Gehlot का बयान, Corona के चलते नहीं किया प्रचार