श्रीगंगानगर: 21 चकों के किसानों ने लगाया धरना, मौके पर गजसिंहपुर पुलिस तैनात

अपनी 7 सूत्रीय मांगों को लेकर 21 चकों के किसान धरने पर बैठे हैं. 

श्रीगंगानगर: 21 चकों के किसानों ने लगाया धरना, मौके पर गजसिंहपुर पुलिस तैनात
प्रतीकात्मक तस्वीर.

फतेह सागर, गजसिंहपुर: एफएफ माइनर की टेल के 21 चकों के किसानों ने टेलों पर पानी पूरा करने की मांग को लेकर कंवरपुरा के पास नहर पर धरना शुरू कर दिया है. गुस्साए किसानों ने आज सुबह हरनौली हेड और कंवरपुरा के पास नहर का कुछ हिस्सा पाट दिया है और उसके बाद किसान धरने पर बैठ गए हैं.

सूचना पर गजसिंहपुर जाब्ता मौके पर तैनात है. रायसिंहनगर विधानसभा क्षेत्र के इन किसानों का आरोप है कि टेल पर 12 हिस्से की तुलना में महज़ 8 हिस्से पानी ही पहुंच रहा है, जिसे लेकर किसानों ने अपना आन्दोलन शुरू कर दिया है.

अपनी 7 सूत्रीय मांगों को लेकर 21 चकों के किसान धरने पर बैठे हैं. धरने पर बैठे टेल संघर्ष समिति के अध्यक्ष दल सिंह ने बताया कि प्रशासन ने नहर आने से पूर्व और नहर आने के बाद टेल मोघें पर पानी पूरा करने का जो आश्वासन दिया है, उस आश्वासन को मद्देनजर रखते हुए प्रशासन द्वारा उठाए जा रहे कदमों का आंकलन किया जा रहा है.

अध्यक्ष दल सिंह का कहना है कि हमारी सातों मांगों को शीघ्र पूरा नहीं किया गया और प्रशासन निर्धारित अवधि में टेल पर पानी पहुंचाने में असमर्थ रहता है तो आगामी योजना बनाकर आंदोलन तेज कर दिया जाएगा.
आपको बता दें कि इससे पूर्व भी 2003 और 2017 में किसान आंदोलन कर अपनी मांगो बनाने की पूरी कोशिश की थी लेकिन लेकिन सिंचाई विभाग के अधिकारियों ने इनकी जायज मांगों को हर बार दर किनार किया, जिसे लेकर गुस्साई किसानों ने फिर से अपना आंदोलन शुरू कर दिया है. इस संबंध में पुलिस प्रशासन ने सिंचाई विभाग के अधिकारियों सूचना कर दी है लेकिन लापरवाह अधिकारी अब तक धरना स्थल पर नहीं पहुंचे, जिसे लेकर किसानों में काफी आक्रोश है.