Ranthambore में फिर हुआ दो बाघिन बहनों के बीच जबरदस्त संघर्ष, जानिए वजह...

सवाई माधोपुर (Sawai Madhopur) स्थित रणथंभौर नेशनल पार्क (Ranthambore National Park) में बाघिनों के बीच टेरिटोरियल संघर्ष थमने का नाम नहीं रहा है. 

Ranthambore में फिर हुआ दो बाघिन बहनों के बीच जबरदस्त संघर्ष, जानिए वजह...
प्रतीकात्मक तस्वीर

सवाई माधोपुर: राजस्थान के सवाई माधोपुर (Sawai Madhopur) स्थित रणथंभौर नेशनल पार्क (Ranthambore National Park) में बाघिनों के बीच टेरिटोरियल संघर्ष थमने का नाम नहीं रहा है. रणथंभौर की प्रसिद्ध बाघिन टी 84 यानी एरोहेड (Tigress Arrowhead) कि बेटी रिद्धि (Tigress Ridhi) और सिद्धि (Tigress Sidhi) में एक बार फिर आपसी संघर्ष देखने को मिला है. टेरेटरी को लेकर दोनों बाघिन बहनों में पानी के बीच जमकर हुआ आपसी संघर्ष का यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. 

वन विभाग से मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार को रणथंभौर के जोन नम्बर 4 में दोनों बाघिनों के बीच एक बार फिर तालाब के पानी के बीच जमकर आपसी संघर्ष हुआ. दोनों बाघिनों के बीच हुए आपसी संघर्ष को पार्क भ्रमण पर गये पर्यटकों ने अपने कैमरों में कैद कर लिया. 

बाघिनों के बीच हुए आपसी संघर्ष का यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया. रणथंभौर की बाघिनों रिद्धि और सिद्धि के बीच पहले भी कई मर्तबा आपसी संघर्ष हो चुका है. वहीं, टेरेटरी को लेकर बाघिन रिद्धि अपनी मां एरोहेड से भी मुकाबला कर चुकी है और अपनी बहन सिद्धि से भी कई बार उसका संघर्ष हो चुका है. ऐसे में वन विभाग द्वारा बाघिन रिद्धि और सिद्धि की मॉनिटरिंग बढ़ा दी गई है और उनके प्रत्येक मूवमेंट पर वन विभाग की टीम द्वारा नजर रखी जा रही है.

ये भी पढ़ें: Territory को लेकर फिर भिड़ी मां-बेटी, टाइग्रेस एरोहेड और बेटी रिद्धि में जोरदार पंगा