VIDEO: जब आपस में भिड़ गए बाघ-बाघिन, थम गईं पर्यटकों की सांसें

रणथंभौर नेशनल पार्क के जू नंबर दो के काले खेत के सामने रविवार को दो बाघों के बीच हुई लड़ाई का वीडियो सामने आया है.

VIDEO: जब आपस में भिड़ गए बाघ-बाघिन, थम गईं पर्यटकों की सांसें

अरविंद सिंह, सवाई माधोपुर: रणथंभौर नेशनल पार्क के पर्यटक उस वक्त सहम गए जबअचानक ही जंगल में दो बाघों के दहाड़ने की आवाजें आने लगीं. दरअसल, रविवार दोपहर को दो बाघ आपस में भिड़ गए. दोनों एक दूसरे पर लगातार हमले कर रहे थे. इस लड़ाई के दौरान दोनों जोर-जोर से दहाड़ें भी मार रहे थे. एक तरफ पर्यटकों को यह नजारा रोमांचित कर रहा था वहीं दूसरी तरफ बाघों का गुस्सा देख वह सहम गए.   

जानकारी के मुताबिक, रणथंभौर नेशनल पार्क के जू नंबर दो के काले खेत के सामने रविवार को दो बाघों के बीच हुई लड़ाई का वीडियो सामने आया है. वन विभाग के सूत्रों की मानें तो T60 के नर शावक और T39 की मादा शावक के बीच यह रोमांचक लड़ाई हुई. दोनों बाघों के बीच जबरदस्त फाइटिंग और दहाड़ से पूरा जंगल गूंज रहा था. इसी दौरान जंगल सफारी कर रहे कुछ पर्यटक भी वहां पहुंच गए और इस रोमांचकारी मुकाबले को कैमरे में कैद कर लिया. 

दोनों के बीच फाइटिंग इतनी जबरदस्त थी कि पूरा जंगल सहम गया. इस लड़ाई में नर शावक ने मादा शावक को पछाड़ दिया और मादा शावक हार मानकर वहां से भाग गई. दोनों बाघों की लड़ाई के बीच का यह दिलचस्प नजारा पर्यटकों के लिए अविस्मरणीय था. रणथंभौर नेशनल पार्क में बाघों के बीच ऐसी लड़ाई कभी कभार ही देखने को मिलती है.