सवाई माधोपुर: बाघिन एरोहेड और बेटी रिद्धि में हुई जबरदस्त फाइट, वीडियो वायरल

पहले वीडियो रणंभौर नेशनल पार्क के जोन न-3 का है, जहां टेरेटरी को लेकर बाघिन एरोहेड और उसकी बड़ी बेटी रिद्धि में फाइट हो गई है.

सवाई माधोपुर: बाघिन एरोहेड और बेटी रिद्धि में हुई जबरदस्त फाइट, वीडियो वायरल
बाघिन एरोहेड और बेटी रिद्धि में हुई जबरदस्त फाइट.

अरविंद सिंह चौहान/सवाईमाधोपुर: रणथंभौर नेशनल पार्क (Ranthambore National Park) बाघों (Tigers) की अठखेलियों को लेकर विश्वपटल पर अपनी अलग ही पहचान रखता हैं, जिसके चलते सात समुंदर पार से पर्यटक खींचे चले आते हैं. रणथंभौर नेशनल पार्क के दो वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हो रहे है.

पहले वीडियो रणंभौर नेशनल पार्क के जोन न-3 का है, जहां टेरेटरी को लेकर बाघिन एरोहेड और उसकी बड़ी बेटी रिद्धि में फाइट हो गई है. दोनों टाइग्रेस की फायटिंग देखकर पर्यटक खाशा रोमांचित हो गए. रणथंभौर के ट्रैवेल एजेंट शंशाक ने टाइग्रेस फायटिंग का वीडियों शूट किया है, जो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

जानकारी  के अनुसार, एरोहेड की बड़ी बेटी रिद्धि अपनी मां की टेरेटरी पर राज करना चाहती है. शावक जैसे-जैसे बड़े होते हैं वैसे-वैसे अपनी टेरेटरी भी बनाने लगते हैं और टेरेटरी बनाने को लेकर अक्सर दो बाघों में फाइटिंग की खबरें आती हैं. बेटी रिद्धि लगभग दो साल की है और सब एडल्ट से युवा हो रही है. इसीलिए टेरेटरी की जंग शुरु हो चुकी है.

दूसरा वीडियो रणथंभौर नेशनल पार्क के जोन न- 4 के मलिक तालाब के पास का है. यहां एक बाघ ने जंगली सुअर का शिकार किया और उसे ले जाने का प्रयास कर रहा था. इसी बीच मलिक तालाब से निकलकर एक मगरमच्छ (Crocodile) शिकार के पास पहुंचा गया और बाघ से शिकार छीनने का प्रयास करने लगा. मगरमच्छ ने बाघ पर हमला भी किया लेकर टाइगर ने दहाड़ लगाई और शिकार को लेकर झाड़ियों में ओझल हो गया. दोनों वीडियों पर्यटकों को खासा रोमाचित करने वाले है और सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे है.