कांग्रेस की समन्वय समिति की पहली बैठक आज, प्रभारी अविनाश पांडे करेंगे अध्यक्षता

पीसीसी चीफ के बदलाव की अटकलों पर अविनाश पांडे ने कहा कि फिलहाल सचिन पायलट के नेतृत्व में संगठन अच्छा काम कर रहा है.

कांग्रेस की समन्वय समिति की पहली बैठक आज, प्रभारी अविनाश पांडे करेंगे अध्यक्षता
अविनाश पांडे ने कहा कि केंद्र सरकार आरक्षण खत्म करने के प्रयास कर रही है.

दिल्ली: प्रदेश में सत्ता और संगठन में समन्वय के लिए बनाई गई समन्वय समिति की पहली बैठक होने आज होने जा रही है. समिति बनने के एक महीने बाद प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे की अध्यक्षता में मुख्यमंत्री आवास पर आज सुबह 10.30 बजे बैठक होगी.

इसमें मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot), पीसीसी चीफ पायलट (Sachin Pilot), राजस्व मंत्री हरीश चौधरी, विधायक हेमाराम चौधरी सहित सदस्य आठों सदस्य बैठक में मौजूद रहेंगे. बैठक को लेकर अविनाश पांडे आज जयपुर दौरे पर जाएंगे.

समन्वय समिति की बैठक पर पांडे ने कहा कि पार्टी में अनुशासन के साथ सत्ता और संगठन के बीच बेहतर तालमेल बनाने के लिए आज समिति की बैठक होगी. पांडे ने कहा कि बैठक में आगामी कार्यक्रम और समिति के एजेंडे को लेकर विस्तार चर्चा होगी. राज्यसभा चुनावों के सवाल पर पांडे का कहना है कि चुनावों की घोषणा के बाद आलाकमान के साथ मिलकर उचित फैसला कर लिया जाएगा. 

पीसीसी चीफ के बदलाव की अटकलों पर अविनाश पांडे ने कहा कि फिलहाल सचिन पायलट के नेतृत्व में संगठन अच्छा काम कर रहा है. फेरबदल की जरूरत होगी तो आलाकमान सही समय पर सही फैसला लेगा. यूथ कांग्रेस के चुनावों में मतभेद पर पांडे ने कहा कि इसको लेकर कई शिकायतें मिली हैं. सीनियर नेताओं के साथ चर्चा करके समाधान कर लिया जाएगा. इसके अलावा पांडे कल केंद्र सरकार की आरक्षण खत्म करने की नीति के विरोध प्रदर्शन में भी शामिल होंगे.
अविनाश पांडे ने कहा कि केंद्र सरकार आरक्षण खत्म करने के प्रयास कर रही है, इसलिए कांग्रेस ने इसके विरोध में कल जयपुर में विरोध प्रदर्शन करने जा रही है. साथ ही केंद्र सरकार की नीतियों के कारण महंगाई बढ़ी इसलिए कांग्रेस जनता को जागरूक करेगी.

गौरतलब है कि पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी ने 20 जनवरी को अविनाश पांडे की अध्यक्षता में समन्वय समिति का गठन किया था. इस आठ सदस्यीय समन्वय समिति में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री मास्टर भंवरलाल मेघवाल के अलावा विधायक हेमाराम चौधरी, पूर्व स्पीकर और विधायक दीपेंद्र सिंह शेखावत और महेंद्रजीत सिंह मालवीय को भी सदस्य के रूप में शामिल किया गया है.