जयपुर: 134 साल की हुई कांग्रेस पार्टी, केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ सड़क पर उतरे कांग्रेसी

कांग्रेस पार्टी 134 साल पुरानी हो गई है. देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस का स्थापना दिवस है. 

जयपुर: 134 साल की हुई कांग्रेस पार्टी, केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ सड़क पर उतरे कांग्रेसी
कांग्रेस के नेता, कार्यकर्ता जयपुर में सड़कों पर उतरे

सुशांत पारीक, जयपुर: कांग्रेस पार्टी 134 साल पुरानी हो गई है. देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस का स्थापना दिवस है. स्थापना दिवस के अवसर पर कांग्रेस के नेता, कार्यकर्ता जयपुर में सड़कों पर उतरे और केंद्र सरकार की नीतियों का विरोध किया. 

स्थापना दिवस के कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने पार्टी के कार्यकर्ताओं से संविधान की शपथ लेने का आह्वान किया. वहीं संघ के नेताओं पर अंग्रेजों की मुखबिरी करने का आरोप भी लगाया. सचिन पायलट ने कहा आज राजस्थान में कार्यकर्ताओं की वजह से सरकार बनी है. पार्टी पंचायत चुनाव को लेकर भी पूरी तरह से तैयार हैं.

कांग्रेस पार्टी के स्थापना दिवस (Congress Foundation Day) के अवसर पर आज जयपुर में फ्लैग मार्च का आयोजन हुआ. शहीद स्मारक से लेकर पीसीसी दफ्तर तक कांग्रेस के नेता कार्यकर्ताओं ने फ्लैग मार्च निकाला. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, डिप्टी सीएम सचिन पायलट, प्रदेश कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे सहित पार्टी के मंत्री, विधायक, कार्यकर्ता, पीसीसी पदाधिकारी फ्लैग मार्च में शामिल हुए. पीसीसी दफ्तर पर पार्टी का झंडा लहराया गया और संविधान की शपथ ली.

कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने कहा कि कांग्रेस पार्टी का इतिहास 134 साल पुराना रहा है. देश के लिए त्याग और बलिदान की परंपरा कांग्रेस पार्टी में रही है, लेकिन भाजपा और संघ के नेता जिस तरीके से पंडित जवाहरलाल नेहरू और अन्य नेताओं पर कमेंट करते हैं उन्हें इसका कोई अधिकार नहीं है.

अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने संघ के नेताओं पर आजादी की जंग के दौरान अंग्रेजों की मुखबिरी करने का आरोप लगाया है. अशोक गहलोत ने पार्टी के नेताओं कार्यकर्ताओं को संविधान की एक प्रति अपने घरों में रखने और संविधान को बचाने का संकल्प लेने का आह्वान किया.

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट (Deputy CM Sachin Pilot) ने कार्यकर्ताओं को पार्टी के स्थापना दिवस की बधाई देते हुए कहा कि कार्यकर्ताओं की बदौलत राजस्थान में कांग्रेस की सरकार है. 1 साल में सरकार ने कई वादे पूरे किए हैं और आने वाले समय भी समय में भी कार्यकर्ताओं की मेजों पर खरा उतरना है. सचिन पायलट ने कहा पंचायत चुनाव को लेकर पार्टी पूरी तरह से तैयार है.

प्रदेश कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे (State Congress Incharge Avinash Pandey) ने कहा देश में वर्तमान में जो हालात हैं और चिंताजनक हैं, लेकिन कांग्रेस पार्टी केंद्र सरकार की गलत नीतियों का जमकर विरोध कर रही है.

पिछले कई दिनों से लगातार कांग्रेस पार्टी केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ हल्ला बोल कर रही है और स्थापना दिवस के अवसर पर कांग्रेस पार्टी ने देश भर में सड़कों पर उतर कर एक बार फिर से भाजपा सरकार की नीतियों का विरोध किया है. आज के इस कार्यक्रम के जरिए पार्टी के नेताओं ने यह साफ कर दिया है कि आने वाले समय में भी कॉन्ग्रेस आम आदमी की आवाज को इसी तरह से बुलंद करती रहेगी.