जयपुर में बाढ़ के हालात, मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट

प्रदेश में मानसून की पहली झमाझम बारिश के बाद अब राजधानी जयपुर के हालात बिगड़ने लगे हैं. 

जयपुर में बाढ़ के हालात, मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट
जयपुर में तीन घंटों में करीब 4 इंच तक पानी बरसा है.

जयपुर: प्रदेश में मानसून की पहली झमाझम बारिश के बाद अब राजधानी जयपुर के हालात बिगड़ने लगे हैं. जयपुर में जगह-जगह पानी भर चुका है. निचले इलाकें डूब चुके हैं. सड़कों पर पानी भरने से गाड़ियां बंद पड़ चुकी हैं. जयपुर में अल सुबह हुई बारिश के बाद करीब 4 इंच से ज्यादा बारिश दर्ज हो चुकी है.

ये भी पढ़ें: राजस्थान विधानसभा में लंबा है विश्वास-अविश्वास मत का इतिहास, जानें कब कौन हुआ चित्त?

वहीं, मौसम विभाग ने जयपुर, अजमेर में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है. साथ ही प्रदेश के 20 जिलों में ओरेंज अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार अगले तीन घटों में जयपुर में भारी से भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. इसके साथ ही अजमेर से एनडीआरएफ की टीमों को जयपुर के लिए रवाना कर दिया गया है.

जयपुर में तीन घंटों में करीब 4 इंच तक पानी बरसा है. भारी बारिश के चलते जगह-जगह पानी भर गया है. पानी भराव के चलते जगह-जगह जाम लग गया है. पानी के तेज बहाव में कई दुपहिया वाहन बह गए. पानी भरने से बीच सड़क पर गाड़ियां बंद हो गई हैं. जयपुर  के रामगंज और जौहरी बाजार में हालात बिगड़ने लगे हैं. चारदीवारी में तीन घंटों में बाढ़ के हालात बन गए हैं. घरों में करीब 3 फीट तक पानी भर गया है. रामगढ मोड़ दिल्ली रोड पर बारिश के चलते चटान गिर गई है, जिसके बाद प्रशासन ने रास्ता बंद कर दिया है. गलताजी में भी बाढ़ के हालात बन गए हैं. आपदा टीम मौके पर पहुंच रही हैं. सिविल डिफेंस की करीब 13 टीमें अलग अलग स्थानों पर पहुंची हैं. 

इसके अलावा 22 गोदाम दीवार गिरने से कार ग्रषित हुई है. सेंट्रल पार्क की दीवार का एक टुकड़ा ढह गया है. जयसिंहपुरा खोर बांध की दीवार टूटने की भी खबर है. पहाड़ों से झरने बहने की तस्वीरें सामने आ रही हैं. जयपुर का स्टेचू सर्किल भी पूरा पानी से भरा हुआ है. जिला कलेक्टर ने लोगों से घर पर रहने की अपील की है. 

ये भी पढ़ें: राजस्थान में गहलोत सरकार का बड़ा कदम, अब मोबाइल OPD वैन के जरिए मिलेंगी फ्री दवाएं