राजस्थान: Lockdown में किराना दुकानों पर खत्म हो रहा सामान, दुकानदार बोले...

दुकानदारों का कहना हैं कि जिला प्रशासन और सरकार को किराना शॉप्स पर सप्लाई व्यवस्था बेहतर करनी होगी, ताकि जरूरी सामानों की कमी ना हो.

राजस्थान: Lockdown में किराना दुकानों पर खत्म हो रहा सामान, दुकानदार बोले...
बुधवार से पूरे देश में 14 अप्रैल तक लाकडाउन कर दिया है.

जयपुर: कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के चलते 21 दिन के लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान अब गली मोहल्लों में स्थित किराना की दुकानों पर उत्पाद आपूर्ति प्रभावित होने लगी है. लोगों की ओर से एक साथ अधिक मात्रा में सामान खरीदी करने से किराना दुकानों में सामान खत्म होने के कगार पर हैं.

सप्लाई चेन प्रभावित होने से किराना दुकानों पर सामान पहुंचने में परेशानी हो रही हैं. मंड़ियों, आटा मिलों, तेल मीलों और फैक्ट्रियों से मांग के बावजूद उत्पाद सप्लाई नहीं हो रहे हैं. सप्लाई नहीं होने से आटा, बिस्किट, मैगी, चिप्स सहित पैक्ड उत्पादों की किल्लत हैं.

वहीं, दुकानदारों का कहना हैं कि जिला प्रशासन और सरकार को किराना शॉप्स पर सप्लाई व्यवस्था बेहतर करनी होगी, ताकि जरूरी सामानों की कमी ना हो. गौरतलब है कि देश में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच केंद्र सरकार ने बुधवार से पूरे देश में 14 अप्रैल तक लाकडाउन कर दिया है.

इस दौरान जरुरी सेवाओं को छोड़कर सभी चीजों पर प्रतिबंध रहेगा. वहीं, सरकार ने संपन्न, समाज के प्रतिष्ठित व्यक्तियों के साथ विभिन्न सामाजिक संस्थाओं से अपील की है कि वो आगे आकर गरीब लोगों की इस कठिन समय में मदद करें.

बता दें कि, राजस्थान में दो नए कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है, जिसके बाद अब यहां इस घातक वायरस के मरीजों की संख्या 40 पर पहुंच गई है. अतिरिक्त मुख्य सचिव रोहित कुमार सिंह ने बताया कि एक मरीज 45 वर्षीय है और जयपुर का रहने वाला है. वहीं दूसरा, 35 वर्षीय मरीज झुंझनू का है.

खबर के मुताबिक, दोनों मरीजों ने पश्चिम एशिया की यात्रा की थी. इन दोनों जगहों पर इन मरीजों के सीधे संपर्क में आए लागों को खोजा जा रहा है.