close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

उदयपुर: शिशु गृह के अनाथ बच्चों को मिलेगा मां-बाप का स्नेह, विदेशी दंपत्ति गोद लेने को तैयार

गंभीर बीमारियों वाले मासूम नवजातों को अपनाने से अपने ही देश के लोग मुंह मोड़ लेते हैं. पिछले कुछ समय में  कई विदेशी दंपतियों ने बच्चों को यहां से गोद लिया है.

उदयपुर: शिशु गृह के अनाथ बच्चों को मिलेगा मां-बाप का स्नेह, विदेशी दंपत्ति गोद लेने को तैयार
मासूम बच्ची को विदेशी दंपत्ति ने गोद लिया है. (प्रतीकात्मक फोटो)

उदयपुर: उदयपुर शहर के चित्रकूट नगर इलाके में मौजूद शिशु गृह में रहने वाले अनाथ बच्चों को मां-बाप का स्नेह मिल रहा है. जिसके लिए सात समंदर पार से विदेशी आगे आ रहे है. इस शिशु गृह को राज्य सरकार संचालित करता है.

वैसे देश में स्वस्थ बच्चों को गोद लेने की परंपरा है. लेकिन गंभीर बीमारियों वाले मासूम नवजातों को अपनाने से अपने ही देश के लोग मुंह मोड़ लेते हैं. पिछले कुछ समय में  कई विदेशी दंपतियों ने बच्चों को यहां से गोद लिया है. खबर के अनुसार, स्पेन के रहने वाले एक दंपत्ति शारीरिक रूप से अक्षम बच्चे को गोद लेने का प्रयास कर रहे हैं. माना जा रहा है कि कागजी कार्यवाही पूरी होने के बाद स्पेन ले जाया जाएगा.

LIVE TV देखें

बताया जा रहा है कि कान की बीमारी से ग्रसित एक मासूम बच्ची को स्वीडन के एक दम्पति ने गोद लिया है. जानकारों के मुताबिक, विदेशी दंपतियां इन बच्चों को गोद लेकर उन्हें अपने साथ अपने देश लेजाते हैं और उनका इलाज भी करवाते है. ऐसे में विदेशी दंपतियों का यह दरियादिली वाला उदाहरण भारत में एक मिसाल पेश कर रहा है.