close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान से एकमात्र कांग्रेसी सांसद बने पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह

पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह राजस्थान से राज्यसभा सदस्य निर्वाचित हुए हैं. विधानसभा सचिव से मुख्य सचेतक डॉ महेश जोशी उनके निर्वाचन का सर्टिफिकेट प्राप्त किया. 

राजस्थान से एकमात्र कांग्रेसी सांसद बने पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह
डॉ मनमोहन सिंह राजस्थान से राज्यसभा सदस्य निर्वाचित हुए हैं.

जयपुरः पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह राजस्थान से राज्यसभा सदस्य निर्वाचित हुए हैं. विधानसभा सचिव से मुख्य सचेतक डॉ महेश जोशी उनके निर्वाचन का सर्टिफिकेट प्राप्त किया. कांग्रेस, बसपा, निर्दलीय और बीटीपी के विधायकों ने मनमोहन सिंह का समर्थन किया था. भाजपा के उम्मीदवार नहीं उतारने से निर्विरोध निर्वाचन की राह खुली. वर्तमान में संसद में कांग्रेस के एकमात्र सदस्य अब मनमोहन सिंह हैं. अन्य लोकसभा और राज्यसभा सीटों पर भाजपा का कब्जा हैं.

विधानसभा में आधिकारिक घोषणा 
पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह निर्विरोध राज्यसभा में सांसद चुने गए हैं. निर्वाचन पत्र प्राप्त करने के बाद मुख्य सचेतक महेश जोशी ने राजस्थान की कांग्रेस की ओर से उन्हें बधाई दी. राजस्थान से मनमोहन सिंह के निर्वाचित होने पर उन्होंने सोनिया गांधी का आभार जताया कि मनमोहन सिंह को यहां भेजा.

भाजपा पर निशाना
डॉ जोशी ने कहा कि कांग्रेस, बसपा, निर्दलीय और बीटीपी के विधायकों ने एकजुटता दिखाई, इसी एकजुटता के सामने बीजेपी झुक गई, जबकि उन्होंने भीतरखाने साजिश रची थी. इसमें उनको सफलता नहीं मिल पाई, ऐसे में हार देखकर कोई उम्मीदवार नहीं उतारा. 

सीएम और विधानसभा अध्यक्ष ने दी बधाई
पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह के राजस्थान से राज्यसभा सदस्य  बनने पर बधाई और शुभकामनाओं का सिलसिला शुरू  हुआ. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, विधानसभा अध्यक्ष डॉ सीपी जोशी सहित कांग्रेसी नेताओं ने ट्वीट कर पूर्व प्रधानमंत्री को बधाई दी. भाजपा विधायक वासुदेव देवनानी ने भी पूर्व प्रधानमंत्री को बधाई दी. 

मदनलाल सैनी के निधन से हुई थी खाली
प्रदेश में राज्यसभा की सीट मदनलाल सैनी के निधन से खाली हुई थी. कांग्रेस ने पर्याप्त बहुमत के आधार पर इस सीट से देश और कांग्रेस के बड़े चहरे को निर्वाचित कर भेजा हैं. राजस्थान कांग्रेस को उम्मीद हैं कि इस चयन से राज्यसभा और केंद्रीय कांग्रेस में उनका पक्ष मजबूत होगा.