पूर्व केंद्रीय मंत्री और BJP नेता जसवंत सिंह का निधन, CM गहलोत ने जताया दुख

इस दुखद अवसर पर राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने भी ट्वीट कर जसवंत सिंह को श्रद्धांजलि दी. 

पूर्व केंद्रीय मंत्री और BJP नेता जसवंत सिंह का निधन, CM गहलोत ने जताया दुख
जसवंत सिंह 1999 से 2004 तक रही अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में कोर टीम में शामिल थे.

जयपुर: देश के पूर्व रक्षा मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता रहे जसवंत सिंह का निधन हो गया है. उनके निधन पर पीएम मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत कई नेताओं ने शोक जाहिर किया है. 

पीएम मोदी ने लिखा कि जसवंत सिंह ने देश की बड़ी सेवा की. पहले एक सैनिक के रूप में और फिर राजनीत से जुड़ाव में. अटल जी की सरकार में कई कठिन मुद्दों को मजबूती से संभाला. वित्त, रक्षा और विदेश मंत्री रहते नए आयाम स्थापित किए. जसवंत सिंह जी हमेशा मेरी स्मृतियों में रहेंगे. उन्होंने बीजेपी को मजबूत करने में बड़ा योगदान दिया. जसवंत सिंह के परिवार और समर्थकों के प्रति पीएम मोदी ने संवेदनाएं जताईं.

इस दुखद अवसर पर राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने भी ट्वीट कर जसवंत सिंह को श्रद्धांजलि दी. सीएम ने लिखा कि राजस्थान के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री श्री जसवंत सिंह जी के निधन पर मेरी हार्दिक संवेदना. भगवान इस दुख की घड़ी में उनके परिवार के सदस्यों और समर्थकों को शक्ति प्रदान करें. उनकी आत्मा को शांति मिले.

बता दें कि जसवंत सिंह 1999 से 2004 तक रही अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में कोर टीम में शामिल थे. उन्होंने सरकार में रक्षामंत्री समेत कई मंत्रालयों का पदभार संभाला. वे लंबे समय से बीमार थे और कोमा में चल रहे थे. 
उनके निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि जसवंत सिंह जी ने पहले एक सैनिक के रूप में और बाद में राजनीति के साथ अपने लंबे जुड़ाव के दौरान देश की सेवा पूरी मेहनत से की. उन्होंने अटल जी की सरकार में कई महत्वपूर्ण विभागों को संभाला और वित्त, रक्षा और बाहरी मामलों की दुनिया में एक मजबूत छाप छोड़ी. उनके निधन से दुखी हूं.