बाल दिवस: फ्री में बच्चों को 'सुपर 30' दिखाएगी गहलोत सरकार, मेट्रो की भी करवाएगी सवारी

सुबह 9 बजे से 12 बजे तक जयपुर के 7 सिनेमाघरों में बच्चों को फिल्म दिखाई जाएगी. इसके साथ ही करीब 500 बच्चों को मेट्रो की निशुल्क सवारी भी करवाई जाएगी.

बाल दिवस: फ्री में बच्चों को 'सुपर 30' दिखाएगी गहलोत सरकार, मेट्रो की भी करवाएगी सवारी
करीब 500 बच्चों को मेट्रो की निशुल्क सवारी भी करवाई जाएगी.

जयपुर: 14 नवंबर को चाचा नेहरु की जयंती को बाल दिवस के रूप में मनाया जाता है. गुरुवार (14 नवंबर) के दिन इसको लेकर बड़े स्तर पर कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा. 

सरकार की ओर से सुबह 9 बजे रामनिवास बाग से लेकर त्रिमूर्ति सर्किल तक 2 हजार बच्चों की एक दौड़ का आयोजन किया जाएगा, जहां मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बच्चों के साथ सुबह 10 बजे मौजूद रहेंगे. वहीं इससे पहले सुबह 9 बजे करीब 500 बच्चे मुख्यमंत्री आवास पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात करेंगे. इसके साथ ही करीब ढाई हजार बच्चों को हिंदी फिल्म सुपर-30 दिखाई जाएगी. 

मेट्रो की फ्री सवारी करवाई जाएगी
सुबह 9 बजे से 12 बजे तक जयपुर के 7 सिनेमाघरों में बच्चों को फिल्म दिखाई जाएगी. इसके साथ ही करीब 500 बच्चों को मेट्रो की निशुल्क सवारी भी करवाई जाएगी. इसके बाद राजीव गांधी स्टडी सर्कल की ओर से दोपहर 2 बजे बिड़ला ऑडिटोरियम में राज्य स्तरीय समारोह का आयोजन किया जाएगा, जिसमें मुख्यमंत्री अशोक गहलोत मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत करेंगे.

इसके साथ ही उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी, शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा, तकनीकी एवं संस्कृत शिक्षा मंत्री सुभाष गर्ग सहित कई गणमान्य लोग मौजूद रहेंगे. साथ ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत प्रोफेसर बीएम शर्मा की पुस्तक का भी विमोचन करेंगे.