देशभर में 'फ्रेंडशिप डे' की धूम, कोरोना संक्रमण के चलते नहीं मिल पाएंगे दोस्त

इस बार कोरोना वायरस की वजह से इस दिन बहुत से दोस्त एक-दूसरे से मुलाकात नहीं कर पाएंगे.

देशभर में 'फ्रेंडशिप डे' की धूम, कोरोना संक्रमण के चलते नहीं मिल पाएंगे दोस्त
प्रतीकात्मक तस्वीर.

जयपुर: हर साल अगस्त के पहले रविवार को फ्रेंडशिप डे (Friendship Day) के रूप में मनाया जाता है. अबकी बार 2 अगस्त यानी आज फ्रेंडशिप डे मनाया जा रहा है. 

इस बार कोरोना वायरस की वजह से इस दिन बहुत से दोस्त एक-दूसरे से मुलाकात नहीं कर पाएंगे, परंतु आप अपने दोस्तों को खूबसूरत संदेश भेजकर भी फ्रेंडशिप डे की शुभकामनाएं दे रहे हैं. 

दोस्ती के लिहाज से यह दिन बेहद ही खास होता है. यही वजह है कि बाजार भी इसे भुनाने की तैयारी में रहता है. इस दिन दोस्तों को गिफ्ट्स भी दिए जाते हैं. मार्केट में खास दिन के लिए फ्रेंडशिप बैंड, ग्रीटिंग कॉर्ड, गिफ्ट्स मौजूद हैं. 
राजस्थान में कोरोना के चरम पर होने की वजह से कई दोस्त एक-दूसरे से आज मिल नहीं पाएंगे. बता दें कि राजस्थान में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण की 'रफ्तार' थमने का नाम नहीं ले रही है. राज्य में रविवार सुबह साढ़े 10 बजे तक 561 कोरोना वायरस के नए मामले दर्ज किए गए हैं. इसके बाद, राज्य में एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 12,391 पहुंच गई. आज सुबह सबसे अधिक 100 केस कोटा से सामने आए.

राजस्थान स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, राज्य में अब तक कोरोना के 43,804 कोविड संक्रमण के मामले सामने आ चुके हैं. इसमें से 30,710 कोविड मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. जबकि कोविड पॉजिटिव 703 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, शनिवार को राजस्थान में 14 मौतें दर्ज हुईं.