जयपुर: गहलोत सरकार का बड़ा फैसला, राज्य के हर सरकारी दस्तावेजों पर दिखेगा Gandhi 150 Logo

मुख्य सचिव डीबी गुप्ता ने सभी विभागों के अतिरिक्त मुख्य सचिव, सचिव और प्रमुख सचिवों को निर्देशों की पालना सुनिश्चित करने के आदेश दिए हैं.  

जयपुर: गहलोत सरकार का बड़ा फैसला, राज्य के हर सरकारी दस्तावेजों पर दिखेगा Gandhi 150 Logo
राज्य के प्रशासनिक सुधार विभाग ने यह सर्कुलर सभी विभागों को भिजवा दिया है.

जयपुर: राष्ट्रपिता महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) की 150वीं जयंती वर्ष के अवसर पर गहलोत सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए सभी सरकारी दस्तावेजों में 'Gandhi 150 Logo' का उपयोग करने के निर्देश जारी कर दिए हैं. मुख्य सचिव डीबी गुप्ता ने सभी विभागों के अतिरिक्त मुख्य सचिव, सचिव और प्रमुख सचिवों को निर्देशों की पालना सुनिश्चित करने के आदेश दिए हैं.

मुख्य सचिव डीबी गुप्ता के कार्यालय द्वारा जारी आदेशों के अनुसार, राज्य सरकार के सभी विभागों, बोर्डों, निगमों, आयोगों और कार्यालय में सभी राज्य के दस्तावेजों जैसे सरकारी वेबसाइट, ईमेल, स्टेशनरी कैलेंडर, सरकारी विज्ञापनों, विज्ञापन सामग्री, डिजिटल हस्ताक्षर, राज्य परिवहन के राजकीय साधनों, विभिन्न ट्रेनों, मेट्रो रेल आदि में 'Gandhi 150 Logo' का उपयोग किया जाए. 

यह Logo केंद्रीय संस्कृति मंत्रालय की वेबसाइट से कॉपी या डाउनलोड उपयोग में लिया जा सकता है. राज्य के प्रशासनिक सुधार विभाग ने यह सर्कुलर सभी विभागों को भिजवा दिया है.