राजीव गाँधी सेवा केंद्रों पर डेवलप होंगे गाँधी कॉर्नर, बापू के जीवन से सीख लेंगे लोग, संवरेगा समाज

 जिला कलेक्टर ने महात्मा गाँधी की 150 वी जयंती वर्ष को लेकर अधिकारियों को बताया कि महात्मा गांधी के आदर्श, विचार और उनके सिद्धांतों को युवा पीढ़ी आत्मसात करें.

राजीव गाँधी सेवा केंद्रों पर डेवलप होंगे गाँधी कॉर्नर, बापू के जीवन से सीख लेंगे लोग, संवरेगा समाज
पंचायत स्तर पर महात्मा गांधी कॉर्नर संचालित

सवाई माधोपुर: जिला कलेक्टर डॉक्टर सत्यपाल सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में समीक्षा बैठक आयोजित की गई. बैठक में कलेक्टर ने सरकार की ओर से संचालित तमाम योजनाओं की समीक्षा की. इस दौरान संबंधित अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश भी दिये गए. बैठक में जिला कलेक्टर ने महात्मा गाँधी की 150 वी जयंती वर्ष को लेकर अधिकारियों को बताया कि महात्मा गांधी के आदर्श, विचार और उनके सिद्धांतों को युवा पीढ़ी आत्मसात करें.
महात्मा गांधी के बताए मार्ग पर चलने की दिशा में युवा पीढ़ी को प्रेरित करने के मकसद इस तरह की योजनाओं पर काम किया जा रहा है. इसके लिए पंचायत स्तर पर महात्मा गांधी कॉर्नर संचालित करने के लिए योजना बनाकर कार्य किया जाए. कलेक्टर डॉ. सत्यपाल सिंह ने अधिकारियों से कहा कि महात्मा गांधी का जीवन दर्शन सबके लिए प्रेरणा का स्रोत है. उनके दर्शन और उनके बताए गए मार्ग को अपनाने की आवश्यकता है.
युवा पीढ़ी, विद्यार्थी महात्मा गांधी के जीवन को समझकर उनके आदर्शाें को अपनाएं. इसके लिए पंचायत स्तर पर राजीव गाँधी सेवा केंद्रों पर महात्मा गांधी कॉर्नर बनाने की दिशा में कार्य किए जाएं. महात्मा गांधी कॉर्नर बनाने के लिए महात्मा गांधी से जुड़े साहित्य इकट्ठा करने, कॉर्नर में महात्मा गांधी के आदर्शाें को समझने और सीखने के लिए खास प्रयास करने के बारे में कहा गया है.
इसके लिए आमजन का जुड़ाव बढ़ाने और जनसहभागिता के साथ कार्य करने की बात कही गयी. उन्होंने अधिकारियों से योजना बनाकर गांधी कॉर्नर, गांधी साहित्य और महात्मा गांधी के जीवन और प्रेरक प्रसंगों पर प्रतियोगिताएं आयोजित करने की बात कही. बैठक में जिला कलेक्टर डॉं. सिंह ने एडीएम गंगापुर और सवाई माधोपुर, सभी एसडीएम, सभी विकास अधिकारी, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी, अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी समेत अन्य अधिकारियों और मीडिया से इस संबंध में विचार साझा किए.