राजस्थान: 'अगस्त क्रांति सप्ताह' के अंतर्गत डूंगरपुर में यहां बनेगी 'गांधी वाटिका'

10 अगस्त को स्वच्छ राजस्थान के अन्तर्गत जिला एवं उपखण्ड के प्रमुख स्थानों पर सामाजिक दूरी का ध्यान रखते हुए सफाई का कार्य किया जायेगा.

राजस्थान: 'अगस्त क्रांति सप्ताह' के अंतर्गत डूंगरपुर में यहां बनेगी 'गांधी वाटिका'
डूंगरपुर में भी 'अगस्त क्रांति सप्ताह' का आयोजन किया जाएगा.

डूंगरपुर: राजस्थान सरकार के निर्देश पर डूंगरपुर जिले में भी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंतीवर्ष के अवसर पर 9 अगस्त से अगस्त क्रांति सप्ताह मनाया जाएगा. वहीं, अगस्त क्रांति सप्ताह को लेकर जिला कलेक्टर कानाराम ने तैयारी बैठक ली है. कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहे. 

बैठक में कलेक्टर कानाराम ने अगस्त क्रांति सप्ताह में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की विस्तृत जानकारी दी. उन्होंने बताया की 09 अगस्त को जिला व ब्लॉक स्तर पर स्वतंत्रता सेनानियों की मूर्ति के पास 150 वृक्षारोपण कर 'गांधी वाटिका' का निर्माण किया जाएगा. 

वहीं, 10 अगस्त को स्वच्छ राजस्थान के अन्तर्गत जिला एवं उपखण्ड के प्रमुख स्थानों पर सामाजिक दूरी का ध्यान रखते हुए सफाई का कार्य किया जायेगा. 11 अगस्त को जिला एवं उपखण्ड स्तर पर सफाईकर्मियों एवं सभी वर्गो की भागीदारी सुनिश्चित करते हुए सफाईकर्मियों का सम्मान किया जाएगा. 

इसके साथ ही 12 अगस्त को 'पहला सुख निरोगी काया' के अन्तर्गत सोशल मीडिया के जरिये हेल्थ विशेषज्ञ के साथ जानकारी दी जायेगी. कलेक्टर ने बताया की 13 अगस्त को 150 कोरोना वारियर्स महिलाओं के विभिन्न वर्गो, डॉक्टरों, नर्स, पुलिस, सफाईकर्मी आदि का सम्मान, 14 अगस्त को ऑनलाईन किसान सम्मेलन कार्यक्रम और 15 अगस्त को 'एक शाम देश के नाम' कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा.

कलेक्टर कानाराम ने कोविड 19 के मद्देनजर सावधानिया बरतते हुए सभी विभागों की जिम्मेदारिया तय करते हुए कार्यक्रम आयोजित करने के निर्देश दिए. बता दें कि, राष्ट्रपिता महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) के 150वें जयंती वर्ष के उपलक्ष्य में राजस्थान में आगामी 9 से 15 अगस्त तक डूंगरपुर में भी 'अगस्त क्रांति सप्ताह' का आयोजन किया जाएगा.