close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

यहां मुस्लिम चलाते हैं गौशाला, हिन्दूवादी संगठनों के विरोध के कारण करना चाहते हैं बंद

जोधपुर जिले में संचालित इस गौशाले की शुरूआत 2003 में अब्दुल मौलाना कलाम मुस्लिम एजुकेशन ट्रस्ट ने की थी.

यहां मुस्लिम चलाते हैं गौशाला, हिन्दूवादी संगठनों के विरोध के कारण करना चाहते हैं बंद
गौशाला संचालित करने वाले ट्रस्टी ने जोधपुर DC को आवेदन दिया है. (प्रतीकात्मक फोटो)

जोधपुर: जिले में पिछले 16 साल से संचालित एकमात्र मुस्लिम गौशाला हिन्दूवादी संगठनों के कथित विरोध के कारण बंद होने के कगार पर है. गौशाला संचालकों ने असामाजिक तत्वों से परेशान होकर जोधपुर जिला कलेक्टर को गौशाला को बंद करने के लिए आवेदन दिया है. 

आपको बता दें कि, जोधपुर बाड़मेर रोड पर स्थित बुझावड़ गांव में अब्दुल मौलाना कलाम मुस्लिम एजुकेशन ट्रस्ट संचालित करता है. इस गौशाले में पिछले साल अगस्त में हिंदूवादी संगठनों ने गौशाला संचालक पर गौ मांस बनाकर खाने का आरोप लगाते हुए हंगामा और तोड़फोड़ किया था. जिसके बाद जिले में सांप्रदायिक माहौल खराब हो गया था.

बताया जा रहा है कि स्थानीय पुलिस की जांच में हिन्दूवादी संगठनों के लगाए आरोपों में किसी भी तरह की सच्चाई की पुष्टि नहीं हो सकी थी. लेकिन इसके बाद गौशाला चलाने वाले संचालकों में खौफ पैदा हो गया था. जोधपुर जिले में संचालित इस गौशाले की शुरूआत 2003 में अब्दुल मौलाना कलाम मुस्लिम एजुकेशन ट्रस्ट ने की थी. 

स्थानीय मुस्लिम समुदाय के द्वारा संचालित इस गौशाले में कार्यरत सत्तार ने मीडिया से बातचीत में कहा, ''गौशाला में मैं कई सालों से गायों की सेवा कर रहा था. लेकिन अब कुछ असामाजिक लोगों के बेवजह के हस्तक्षेप के कारण गाय की सेवा करने में बाधा आ रही है.''

बताते चले कि, पिछले साल अगस्त में गौशाले में गोमांस पकाए जाने की सूचना के बाद मौके पर तत्काल स्थानीय पुलिस पहुंची थी. जिसके बाद जांच में वहां मुर्गी का मांस पकाने की बात सामने आई थी. इस दौरान एडीपीसी सरिता सिंह, बोरानाडा एसीपी सिमरथाराम के अलावा एडीएम और तहसीलदार भी मौजूद थे. मौके पर मौजूद बांग्लादेशी मजदूर राजू से पुलिस पूछताछ में यहां मुर्गी का मीट होने की पुष्टि हुई थी. 

इस दौरान गौशाला संचालक ने गौशाला को बदनाम करने की नियत से अफवाह फैलाने का आरोप लगाया था.