राजस्थान में कोरोना को लेकर अच्छी खबर, एक्टिव केसेस की संख्या में आई कमी

राजस्थान में कोविड एक्टिव केसेज की संख्या घटकर अब 15 हजार 708 हो गई है.

राजस्थान में कोरोना को लेकर अच्छी खबर, एक्टिव केसेस की संख्या में आई कमी
प्रतीकात्मक तस्वीर.

जयपुर: एक तरफ जहां राजस्थान सरकार कोरोना से लड़ने के लिए नए-नए जागरुकता कार्यक्रम चला रही है, वहीं, दूसरी ओर इसके असर भी नजर आ रहे हैं. राजस्थान में कोरोना के आंकड़ों में जल्द ही कमी देखे जाने की संभावना जताई जा रही है.

राजस्थान में 24 में 1785 नए कोरोना पॉजिटिव केस दर्ज हुए हैं. इनमें से 331 केस जयपुर में दर्ज हुए. राजस्थान में कोविड एक्टिव केसेज की संख्या घटकर अब 15 हजार 708 हो गई है.

यह भी पढ़ें- लोकतंत्र का महापर्व कल, वोटिंग के लिए पोलिंग पार्टियों ने संभाला मोर्चा

 

पहले यह संख्या 21 हजार थी. वहीं अब घटकर 15 हजार हो गई है, जो कि राजस्थान के लिए सुखद मानी जा रही है. अब तक कुल कोविड पॉजिटिव मरीजों की संख्या 1 लाख 91 हजार 629 हो गई है. कुल पॉजिटिव में से 1 लाख 74 हजार 44 रिकवर्ड हुए हैं. कुल 1877 कोविड पॉजिटिव मरीजों की मौत हुई. 24 घंटे में कोविड से 10 मौत दर्ज हुई और 2 हजार 16 मरीज रिकवर्ड हुए.

बता दें कि वैज्ञानिकों का कहना है कि मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग ही कोरोना से बचाव का सबसे कारगर उपाय है. वहीं, दूसरी ओर कल से राजस्थान में नगर निगम चुनाव शुरू हो रहे हैं. ऐसे में सोशल डिस्टेंसिंग की पालना के कम ही आसार नजर आ रहे हैं. इसके चलते कोरोना के फैलने का खतरा भी बढ़ सकता है.