close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अजमेर में मुसलाधार बारिश से जलभराव, सरकारी व प्राइवेट स्कूलों की छुट्टी

बारिश के चलते विभिन्न इलाकों में पानी भर गया. साथ ही शहर के गाडी मालिया कॉलोनी में निचले इलाके में रह रहे लोगों के मकानों के अंदर भी पानी प्रवेश करने लगा है. 

अजमेर में मुसलाधार बारिश से जलभराव, सरकारी व प्राइवेट स्कूलों की छुट्टी
विभिन्न स्थानों पर नाले उफान मारने लगे और उसका पानी सड़कों पर आ गया.

अजमेर: प्रदेश में देर शाम से लगातार हो रही बारिश से कई स्थानों पर जलभराव देखने को मिला. लगातार हो रही बारिश के चलते जिला प्रशासन द्वारा सरकारी व प्राइवेट स्कूलों की छुट्टी भी कर दी गई है. वहीं इस बारिश के चलते विभिन्न इलाकों में पानी भर गया. साथ ही शहर के गाडी मालिया कॉलोनी में निचले इलाके में रह रहे लोगों के मकानों के अंदर भी पानी प्रवेश करने लगा है. 

यहां तक कि तेज बारिश के चलते हुई जमीन में नमी के कारण कई स्थानों पर पेड़ भी धराशाई हो गए. जयपुर स्थित सोफिया स्कूल के नजदीक एक बड़ा नीम का पेड़ सड़क पर गिर गया जिससे यातायात भी बाधित रहा. मानसून की पहली बारिश ने नगर निगम की पोल खोलकर रख दी. यहां विभिन्न स्थानों पर नाले उफान मारने लगे और उसका पानी सड़कों पर दिखाई दिया. इस बारिश के चलते विभिन्न निचली कॉलोनियों में भी जलभराव देखा गया जिससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. लगातार हो रही बारिश के चलते जिला प्रशासन ने स्कूलों की छुट्टी करने का निर्णय लिया है.

वहीं मारवाड जंक्शन क्षेत्र में गुरूवार सुबह से रसात का दौर शुरू हुआ जो निरंतर जारी है. कभी तेज तो कभी रिमझिम बरसात के चलते लोगों को गर्मी व उमस से राहत मिली है. साथ ही मारवाड़ जंक्शन क्षेत्र के धनला गांव में बस स्टैंड पर स्थित नाले में भी पानी आया जिसको देखने के लिए पूरे गांव वालों की भीड़ उमड़ पड़ी. गांव वालों में खुशी की लहर छा गई.

जबकि, बांसवाडा जिलें में बरसात दुसरे दिन भी जारी रही. सुबह से जिलें के सभी कस्बों में तेज बरसात को दौर जारी रहा. इस बरसात से तापमान में भी भारी गिरावट देखने को मिली. बरसात के कारण मोसम पुरी तरह से ठंडा ओर सुहाना हो गया है जिससे लोगों को उमस व गर्मी से निजाद मिल गई है. बरसात शुरू होते ही किसानों के चेहरे भी पूरी तरह से खिल गए है. वहीं मौसम विभाग की मानें तो अगले दो दिनों में और बरसात की की संभावना जताई है.