बारां: 2 साल बाद भी पूरा नहीं हो पाया 6 करोड़ की लागत से बनने वाला सरकारी कॉलेज

ठेकेदार को समय पर भुगतान नहीं होने के कारण कॉलेज का अभी तक निर्माण कार्य पूरा नही हो पाया है.

बारां: 2 साल बाद भी पूरा नहीं हो पाया 6 करोड़ की लागत से बनने वाला सरकारी कॉलेज
प्रतीकात्मक तस्वीर.

राम मेहता, बारां: जिले के अंता में 6 करोड़ की लागत से बनने वाला सरकारी कॉलेज 2 वर्ष बीत जाने के बावजूद अभी तक पूरा नहीं हो पाया है. ऐसे में कॉलेज के छात्रों को इसका लाभ नहीं मिल पा रहा है.

अंता पूर्व कृषि मंत्री प्रभुलाल सैनी द्वारा दायीं मुख्य नहर के पास सरकारी कॉलेज के निर्माण कार्य के लिए 6 करोड़ रुपये स्वीकृत किये गए थे. ऐसे में 14 मई 2018 को कॉलेज का निर्माण कार्य शुरू किया गया परन्तु ठेकेदार को समय पर भुगतान नही मिलने तथा कछुआ चाल से निर्माण कार्य चलने के कारण 2 वर्ष बीत जाने के बावजूद कॉलेज का निर्माण कार्य पूरा नहीं हो पाया है जबकि कॉलेज की कार्य समाप्ति अवधि 13 मई 2019 को पूरा हो चुकी है. कॉलेज के निर्माण को लेकर कार्यकारी एजेंसी सार्वजनिक निर्माण विभाग खण्ड मांगरोल है. 

सार्वजनिक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता एस बी मालव का कहना कि ठेकेदार को समय पर भुगतान नहीं होने के कारण कॉलेज का अभी तक निर्माण कार्य पूरा नहीं हो पाया है. इसे लेकर उच्चाधिकारियों को अवगत कराया जा चुका है. 

दूसरी ओर फिलहाल सरकारी कॉलेज गढ़ प्रांगण में स्थित पूर्व मिडिल स्कूल की बिल्डिंग में संचालित हो रहा है, जहां कॉलेज स्तर की सुविधाएं उपलब्ध नहीं होने के कारण इस कॉलेज में पढ़ने वाले छात्रों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. कॉलेज के निर्माण कार्य को लेकर पूर्व में भी छात्र संगठन ज्ञापन दे चुके हैं. इसके बावजूद कॉलेज का निर्माण कार्य पूरा नहीं हो पा रहा है.