सरकार ने रूफटॉप रेस्टोरेंट संचालकों को दी बड़ी राहत - सीज रूफटॉप रेस्टोरेंट की खोली जाएगी सील

रूफटॉप रेस्टोरेंट सील मामले में सरकार ने संचालकों को बड़ी राहत दी है. यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने आवास पर मीटिंग के बाद फैसला. जिसके तहत अब सीज रूफटॉप रेस्टोरेंट की सील खोली जाएगी. 

सरकार ने रूफटॉप रेस्टोरेंट संचालकों को दी बड़ी राहत - सीज रूफटॉप रेस्टोरेंट की खोली जाएगी सील
अब सीज रूफटॉप रेस्टोरेंट की सील खोली जाएगी.

रोशन शर्मा, जयपुर : रूफटॉप रेस्टोरेंट सील मामले में सरकार ने संचालकों को बड़ी राहत दी है. यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने आवास पर कई घंटों तक चली मीटिंग के बाद ये फैसला लिया गया है. जिसके तहत अब सीज रूफटॉप रेस्टोरेंट की सील खोली जाएगी. साथ ही 3 महीने में रूफटॉप रेस्टोरेंट संचालकों को अंडरटेकिंग देनी होगी. इसके अलावा रूफटॉप रेस्टोरेंट में पक्के निर्माण पर रोक रहेगी. वहीं रूफटॉप रेस्टोरेंट को पार्किंग की भी सुविधा देनी होगी. 
दरअसल चंद रोज पहले ही अवैध रेस्टोरेंट्स के खिलाफ निगम ने कार्रवाई करते हुए रूफटॉप रेस्टोरेंट को सील कर दिया था. जिसके बाद रूफटॉप रेस्टोरेंट संचालकों ने नाराजगी जाहिर करते हुए नगर निगम के खिलाफ हल्ला बोल दिया था. रूफटॉप रेस्टोरेंट संचालकों ने कई बार मंत्री शांति धारीवाल के साथ भी बैठक की. लेकिन हर बार मंत्री जी ने दो टूक जवाब देते हुए कहा था कि सरकार जनता के लिए हर वो कदम उठाएगी जो जरूरी है. लोगों की सुरक्षा से किसी भी तरह का समझौता नहीं किया जाएगा. उस वक्त धारीवाल ने ये भी कहा था कि रेस्टोरेंट्स लगाने के लिए फायर एनओसी लेनी अनिवार्य होगी.
क्या था पूरा मामला
दरअसल वेडिंग सीजन को देखते हुए. नगर निगम रूफटॉप रेस्टोरेंट्स पर लगातार कार्रवाई कर रहा था. निगम ने चार रेस्टोरेंट्स को सीज कर कार्रवाई की थी. जिसके बाद से रेस्टोरेंट्स मालिकों में हड़कंप मच गया था. जिसके बाद से रूफटॉप रेस्टोरेंट्स और बार के मालिक एकजुट हो गए. और उल्टा निगम के खिलाफ ही आंदोलन छेड़ दिया. हालांकि इस मामले में राजनीति भी हुई. पूर्व मेयर इस पूरे मामले को सील पर डील का खेल करार दिया था. तो वहीं सरकार ने साफ कर दिया है कि लोगों की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.