राज्यपाल कलराज मिश्र ने की प्लाज्मा दान की अपील, बोले- मानवता में करें सहयोग

राज्यपाल मिश्र ने कहा कि प्लाज्मा थैरेपी, कोरोना का एक प्रभावी उपचार है.

राज्यपाल कलराज मिश्र ने की प्लाज्मा दान की अपील, बोले- मानवता में करें सहयोग
राज्यपाल मिश्र ने कहा कि प्लाज्मा थैरेपी, कोरोना का एक प्रभावी उपचार है.

जयपुर: राज्यपाल कलराज मिश्र ने प्रदेशवासियों से प्लाज्मा दान करने का आह्वान किया है. राज्यपाल ने कहा कि वर्तमान में चल रही कोरोना महामारी से राज्य के समस्त नागरिक, संस्थाएं, डॉक्टर्स, नर्सिंग स्टाफ, पुलिस, प्रशासन एकजुट होकर मुकाबला कर रहे हैं. मैं सभी का धन्यवाद ज्ञापित करता हूं. इस महामारी पर विजय प्राप्त हो, ऐसी मेरी शुभकामना है. 

राज्यपाल मिश्र ने कहा कि प्लाज्मा थैरेपी, कोरोना का एक प्रभावी उपचार है. प्लाज्मा उसी व्यक्ति का लिया जाता है, जो इस बीमारी से जंग जीतकर ठीक हुआ है. वर्तमान में प्रदेश के लगभग 27 हजार व्यक्ति इस बीमारी से संक्रमित होने के बाद ठीक हो चुके हैं. कोरोना पर विजय पाए उन सभी व्यक्तियों का मैं आहवान करता हूं कि वे आगे आएं, अपना प्लाज्मा, रक्तदान के माध्यम से, दान दें, ताकि कोविड से ग्रसित गम्भीर मरीजों को प्लाज्मा थैरेपी से जीवनदान मिल सके. 

राज्यपाल मिश्र ने कहा कि राज्य के सभी नागरिक जिन्होंने अपनी-अपनी सुविधानुसार इस महामारी से बचने के लिए प्रत्यक्ष अप्रत्यक्ष सहयोग किया है, उनसे फिर आग्रह है कि उनके आस-पास जो भी मरीज ठीक हुए हैं, उन्हें प्लाज्मा दान करने के लिए प्रेरित करें. कोरोना महामारी से शीघ्र मुक्ति प्राप्त करने मे सहयोग करें. जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल के साथ ही संभागीय स्तर के मेडिकल कॉलेजों में यह सुविधा उपलब्ध है. उन्होंने कहा है कि कोविड-19 से ठीक हुए अधिक से अधिक व्यक्ति प्लाज्मा दान करें. साथ ही साथ दूरी बनायें रखे, मास्क का उपयोग करें एवं हाथों को सैनेटाइज करते रहें.