आम आदमी की तरह SMS अस्पताल पहुंचे राज्यपाल Kalraj Mishra, लगवाई वैक्सीन की दूसरी डोज

राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र (Kalraj Mishra) ने भी एक आम आदमी की तरह एसएमएस अस्पताल (SMS Hospital) के IDH वैक्सीन सेंटर पहुंचकर कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाई. 

आम आदमी की तरह SMS अस्पताल पहुंचे राज्यपाल Kalraj Mishra, लगवाई वैक्सीन की दूसरी डोज
राज्यपाल कलराज मिश्र ने वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाई.

Jaipur : देश के अन्य राज्यों के बाद राजस्थान (Rajasthan) में भी कोरोना बेकाबू होता जा रहा है. राज्य में हर रोज कोरोना (Corona) के रिकॉर्ड तोड़ केस मिल रहे हैं. बुधवार को भी 24 घंटे के अंदर राज्य में 6,200 पॉजिटिव मिले हैं, जबकि 29 लोगों की जान चली गई.

यह भी पढ़ें- Rajasthan में Corona के रिकॉर्ड मामले, 44,905 Active Case, 29 की मौत

 

वहीं, राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र (Kalraj Mishra) ने भी एक आम आदमी की तरह एसएमएस अस्पताल (SMS Hospital) के IDH वैक्सीन सेंटर पहुंचकर कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाई. इस दौरान उनकी पत्नी भी उनके साथ मौजूद रही. 

यह भी पढ़ें- Rajasthan Covid 19 : धार्मिक स्थल, शिक्षण संस्थाएं रहेंगे बंद, शाम 6 बजे लगेगा Curfew

राज्यपाल कलराज मिश्र ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि राजस्थान में कोरोना संक्रमण लगातार तेज होता जा रहा है इसलिए आम आवाम को संभलकर रहने की जरूरत है और कोरोना नियमों की पालना करने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि राजस्थान में कोरोना रोकथाम और कोरोना वैक्सीनेशन की बेहतर व्यवस्था है, जिसके चलते राज्य में कोरोना बेहतर तरह कंट्रोल किया जा रहा है. 

बता दें कि कोरोना के मामले में राजस्थान अब पिछले दो दिनों से मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) को भी पीछे छोड़ रहा है. इसे देखते हुए राज्य सरकार (Rajasthan Government) ने 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है. ये परीक्षाएं 6 मई से शुरू होनी थी. कोरोना में सबसे ज्यादा भयानक स्थिति जयपुर में बन रही है. यहां बुधवार को 1,325 नए केस मिले हैं. 

इसके अलावा उदयपुर में 918, जोधपुर 820 और कोटा 646 में भी कोरोना का विस्फोट हुआ है. राजस्थान में बुधवार को 29 लोगों की मौत हुई है, जो इस दूसरी लहर में सबसे ज्यादा है. राजस्थान में अब कुल मौत की अधिकारिक संख्या 3,008 को पार कर गई. जिलेवार देखें तो अजमेर, अलवर, भीलवाड़ा, बीकानेर, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, राजसमंद और सवाई माधोपुर ऐसे जिले हैं, जहां 100 से ज्यादा संक्रमित मिले हैं. बुधवार को राजस्थान में एक्टिव केस 44,905 पर पहुंच गए. इसमें जयपुर में सबसे ज्यादा 8,601 केस हैं, जबकि दूसरा और तीसरा नंबर जोधपुर व उदयपुर का आता है, यहां 5798 व 5712 लोग अब भी पॉजिटिव हैं.