राज्यपाल कलराज मिश्र ने राजस्थान की जनता के लिए उठाया बड़ा कदम

राज्यपाल मिश्र ने बुधवार को प्रदेश के भीलवाड़ा, प्रतापगढ़, झुन्झुनू और जोधपुर जिले के जिला कलेक्टर से जिले के हालातों की जानकारी ली.

राज्यपाल कलराज मिश्र ने राजस्थान की जनता के लिए उठाया बड़ा कदम
राज्यपाल कलराज मिश्र

जयपुर: राज्यपाल कलराज मिश्र, कोरोना वायरस (Coronavirus) वैश्विक महामारी के बचाव के प्रयासों की नियमित समीक्षा कर रहे हैं. वे लगातार मुख्यमंत्री से दूरभाष पर वार्ता कर प्रदेश के हालातों की जानकारी ले रहे हैं. राज्यपाल मिश्र ने बुधवार को प्रदेश के भीलवाड़ा, प्रतापगढ़, झुन्झुनू और जोधपुर जिले के जिला कलेक्टर से जिले के हालातों की जानकारी ली.

राज्यपाल ने अपने चिकित्सक दल को आज आम जन की सेवा के लिए राज भवन से कार्य मुक्त कर दिया है. राज्यपाल मिश्र प्रदेश के लिए बेहद चिन्तित हैं. राज्यपाल ने कहा है कि इस वक्त प्रदेश की जनता को हर हाल में सुरक्षित रखना है.

राज्यपाल मिश्र ने बुधवार को नवरात्रा पर्व पर प्रदेश के लिए त्याग की आहूति दी है. उन्होंने राज भवन में राउन्ड दी क्लाक डयूटी पर तैनात मेडीकल टीम को जन सेवा हेतु SMS अस्पताल के लिए रवाना कर दिया.

ये भी पढ़ें: राजस्थान में 12 घंटे में सामने आए 4 नए कोरोना पॉजिटिव, अब तक कुल हुए 36

राज्यपाल ने कहा है कि प्रधानमंत्री के लाॅक डाउन का वे समर्थन करते हैं. उन्होंने कहा है कि प्रदेशवासियों को इस लाॅक डाउन का अनिवार्य पालन करना है.

राज्यपाल ने कहा कि यह लाॅक डाउन कफर्यू जैसा ही है. मेरी प्रदेशवासियों से अपील है कि घर से बाहर न निकले. सभी लोग एकजुट होकर कोरोना वैश्विक महामारी को हराने में सक्रिय भागीदारी निभाएं.

आपको बता दें किराजस्थान (Rajasthan) में आज चार नए कोरोना वायरस (Coronavirus) के पॉजिटिव केस सामने आए हैं. इनमें से तीन केस भीलवाड़ा जिले के बताए गए हैं, जो कि मेडिकल स्टाफ से जुड़े हुए हैं. वहीं एक केस जोधपुर का है.

इन चार नए मरीजों के सामने आने के बाद राजस्थान में कोरोना वायरस के कुल मरीजों की संख्या 36 हो गई है. इनमें से एक की मौत हो चुकी है, जो कि विदेशी नागरिक था. वो राजस्थान में कोरोना का सबसे पहला पॉजिटिव केस था.

बता दें कि पूरे राजस्थान में सबसे अधिक कोरोना पॉजिटिव केस भीलवाड़ा से आए हैं. ACS मेडिकल रोहित कुमार सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि राजस्थान में 36 केस कोरोना पॉजिटिव निकले जबकि 1 हजार 548 संदिग्धों की रिपोर्ट निगेटिव निकली. उन्होंने बताया कि जोधपुर से जो युवती कोरोना पॉजिटिव पाई गई है, उसने हाल ही में ट्रेन से सफर किया था.