गोविंद सिंह डोटासरा की प्रेस वार्ता, केंद्र सरकार के कृषि बिलों का विरोध

केंद्र सरकार की ओर से कृषि को लेकर लाए गए अध्यादेश के खिलाफ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने आज प्रेस वार्ता की है. 

गोविंद सिंह डोटासरा की प्रेस वार्ता, केंद्र सरकार के कृषि बिलों का विरोध
फाइल फोटो

जयपुर: केंद्र सरकार की ओर से कृषि को लेकर लाए गए अध्यादेश के खिलाफ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने आज प्रेस वार्ता की है. पीसीसी में हुई प्रेसवार्ता में डोटासरा ने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा. डोटासरा ने कहा कि ये अध्यादेश किसान और कृषि विरोधी है इससे दलालों और बिचौलियों की भूमिका और महत्व पूर्ण हो जाएगी. किसानों की बजाए इससे अदानी अंबानी जैसे उद्योगपतियों को लाभ होगा. किसान को कमजोर करने से देश कमजोर होगा. 

ये भी पढ़ें: राजस्थान: अब बनेगी गांव की सरकार, वार्डपंच-सरपंच प्रत्याशी कल भरेंगे नामांकन

डोटासरा ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी किसान के साथ खड़ी है. हम पुरजोर तरीके से इसका विरोध कर रहे हैं. इससे पहले भी जब भी देश में किसान के हितों के खिलाफ किसी भी सरकार ने कोई कदम उठाया है कांग्रेस ने विरोध किया है. कोरोना के चलते कांग्रेस अभी सड़कों पर नहीं उतर रही लेकिन देश भर में कांग्रेस पार्टी अपना विरोध दर्ज करा रही है. गुर्जर आरक्षण को लेकर डोटासरा ने कहा कांग्रेस ने हमेशा गुर्जर आरक्षण को समर्थन दिया है. 

भाजपा ने ही गुर्जरों के साथ विश्वासघात किया. हम केंद्र सरकार से मांग करते हैं कि वैसे नौवीं अनुसूची में शामिल करें.प्रदेश कांग्रेस की नई कार्यकारिणी को लेकर डोटासरा ने कहा निकाय चुनाव से पहले प्रदेश में कांग्रेस की कार्यकारिणी का गठन हो जाएगा. प्रदेश में अजय माकन के दूसरे चरण के दौरे को लेकर डोटासरा ने कहा अभी कोरोना काल में अजय माकन का दौरा संभव नहीं है.

ये भी पढ़ें: दातों और मूंछों से 100-125 किलो का वजन उठा लेते 65 साल के कजोडमल, कहलाते 'यंग मैन'